स्पोर्ट्स

भगवान राम और हनुमान के भक्त है , क्रिकेटर केशव महाराज…

दिल्ली 9 जनवरी 2024|दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज होम ग्राउंड पर जब भी बल्लेबाजी के लिए आते हैं या गेंदबाजी करते हुए कोई विकेट निकाल लेते हैं तो स्टेडियम में ‘राम सिया राम’ गीत बजने लगता है. भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के वक्त कई मौकों पर यह देखा गया. वनडे सीरीज के दौरान इसे लेकर एक बार केएल राहुल भी केशव महाराज से सवाल पूछ बैठे थे. केएल ने पूछा था कि केशव भाई जब भी आप आते हैं तो ये लोग राम सिया राम गीत बजाते हैं? इस पर इस दिग्गज स्पिनर ने ‘हां’ में जवाब दिया था.

टेस्ट सीरीज के दौरान भी एक दिलचस्प वाकिया सामने आया था. केपटाउन टेस्ट में जब केशव महाराज बल्लेबाजी के लिए आए और स्टेडियम में यह गीत गूंजने लगा तो विराट कोहली ने केशव महाराज की ओर हाथ जोड़े और फिर धनुष से तीर चलाने वाली मुद्रा ले ली. सोशल मीडिया पर विराट का यह वीडियो खूब वायरल भी हुआ था.

महाराज ने इस गाने को लेकर कहा– “ये मेरा एंट्रेंस गाना है। मैं भगवान हनुमान और भगवान राम का भक्त हूँ इसलिए सोचता हूँ कि ये गाना एकदम फिट है।”

उन्होंने कहा, “यह एक ऐसी चीज थी, जिसे मैंने खुद मीडिया लेडी से कहा था और ये सॉन्ग लगाने की रिक्वेस्ट की थी। भगवान का मेरे ऊपर काफी आर्शीवाद रहा है। उन्होंने मुझे हर समय राह दिखाई है, तो मैं कम से कम ये तो कर ही सकता हूँ। इससे मुझे अपने जोन में आने में मदद मिलती है। जब आप मैदान में प्रवेश करें तो फिर बैकग्राउंड में ‘राम सियाराम’ की धुन सुनना अच्छा लगता है।”

Back to top button