स्पोर्ट्स

अमेरिका में गरजा भारत का बल्ला,… पांचवें T20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 88 रनो से हराया,….भारत ने 4-1 से सीरीज की अपने नाम…

नई दिल्ली 08 अगस्त 2022: टीम इंडिया ने पांचवें T20 मैच में वेस्टइंडीज को 88 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की T20 सीरीज को 4-1 से जीत लिया है।टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन बनाए। ओपनिंग करने आए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 15.4 ओवर में 100 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। शिमरन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा में आज पांचवां टी२0 मुकावला खेला गया। जिसमे टॉस जीतकर हार्दिक पंडया ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम आज 4 बदलाव के साथ मैदान पर उतरी थी पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इण्डिया की शुरुआत अच्छी रही। भारत की और श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली दीपक हुड्डा ने 38 और कप्तान हार्दिक पंड्या ने 28 रन बनाए। जबाब में उत्तरी वेस्टइंडीज़ का पहला विकेट पहले ओवर में जेसन होल्डर के रूप में गिरा, जिसे अक्षर पटेल ने आउट किया।

उसके बाद लगातार अंतराल पर वेस्टइंडीज़ का विकेट गिरते गए। वेस्टइंडीज़ की और से शिमरन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। वही गेंदबाजी में भारत के लिए रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट। जिसके कारन वेस्टइंडीज़ की पूरी टीम 100 रन पर आल आउट हो गयी जिशसे भारत ये मैच 88 रनों से आसानी से जित गया।

प्लेयर ऑफ़ द मैच अक्षर पटेल को दिया गया
प्लेयर ऑफ़ द सीरीज अर्शदीप सिंह को दिया गया ।

Back to top button