स्पोर्ट्स

फैंस के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बदसलूकी….2 मैचों के लिए सस्पेंड…42 लाख का जुर्माना भी…

नई दिल्ली 24 नवंबर 2022 पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो 2 मैचों के लिए सस्पेंड कर दिए गए हैं। उन पर 42 लाख 65 हजार रुपए (50 हजार यूरो ) का जुर्माना भी लगाया गया है। फुटबॉल एसोसिएशन (FA) ने रोनाल्डो को यह सजा एक फैन के साथ मिसबिहेव करने पर दी है।

दरअसल, 9 अप्रैल को रोनाल्डो ने एफए कप के दौरान एवर्टन के एक फैंस के साथ बदसलूकी की थी। गोडिसन पार्क में मैनचेस्टर की टीम 0-1 से हार गई थी। हार से बौखलाए रोनाल्डाे ने उस बच्चे के हाथ से मोबाइल छीना और जमीन पर फेंक दिया था। हालांकि, स्टार फुटबॉलर ने बाद में माफी भी मांग ली थी।

इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था। उस बच्चे की मां ने कहा था कि उस फैन को हाथ में चोट लगी है। ऐसे में स्थानीय पुलिस ने रोनाल्डो को चेतावनी भी दी थी।

https://twitter.com/MufcWonItAll/status/1573337574223282176

वर्ल्ड कप मैच में सस्पेंशन का असर नहीं
यह प्रतिबंध वर्ल्ड कप पर लागू नहीं होगा। यह सिर्फ एफए टूर्नामेंट के मैचों पर रहेगा। क्योंकि, यह बैन फुटबॉल एसोसिशन ने लगाया है। जो इंग्लैंड की घरेलू लीग एफए कप आयोजित करता है।
रोनाल्डो ने क्यों मांगी माफी?
हालांकि इस घटना के बाद महान फुटबॉलर ने माफी भी मांगी लेकिन इन सबके बीच इस पूरी घटना का वीडियो पूरी दुनिया में वायरल हो गया। मां ने दावा किया कि स्टार फुटबॉलर की इस हरकत की वजह से उसके बच्चे के हाथ में चोट भी लगी। बताया जाता है कि इस दौरान वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने रोनाल्डो को चेतावनी भी दी।

इस पूरे घटनाक्रम की जांच के बाद एफए कप टूर्नामेंट के अधिकारियों ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को 2 मैच के लिए बैन करने के साथ उनपर 50 हजार यूरो का जुर्माना लगाने का फैसला किया

क्या इस बैन का रोनाल्डो के वर्ल्ड कप मैच पर होगा असर?
फिलहाल रोनाल्डो कतर में जारी फीफा वर्ल्ड कप में पुर्तगाल टीम की अगुवाई कर रहे हैं। इस दौरान एफए ऑर्गनाइजर्स का ये फैसला उन्हें सकते में ला सकता है। लेकिन अच्छी बात यह है कि इस प्रतिबंध का असर उनके वर्ल्ड कप में खेलने पर नहीं होगा। वह वर्ल्ड कप के अपने सारे मुकाबले बिना किसी परेशानी के खेल सकेंगे। साथ ही यह बैन उनके किसी भी इंटरनेशनल मैच पर लागू नहीं होगा। यह प्रतिबंध सिर्फ एफए कप में रोनाल्डो के खेलने के दौरान लागू होगा।

Back to top button