स्पोर्ट्स

भारत-पाकिस्तान महामुकावला आज: छोटी दिवाली पर होगा बड़ा धमाल! कब शुरू होगा IND-PAK मैच…और कैसे देख सकेंगे आप मैच…

नई दिल्ली 23 अक्टूबर 2022: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत आज से अपने मिशन की शुरुआत कर रहा है। मेलबर्न में टीम इंडिया पाकिस्तान के सामने होगी और पिछले वर्ल्ड कप का बदला लेना चाहेगी। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ट्रॉफी जीतने के मिशन पर निकली है, ऐसे में अब हर किसी की निगाहें मेलबर्न में होने वाली महाजंग पर है। भारत और पाकिस्तान का टूर्नामेंट में यह पहला मुकाबला होगा। दोनों टीमें जीत के साथ अभियान की शुरुआत करना चाहेंगी। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर प्रशंसकों को दिवाली का तोहफा देने उतरेगी।

दोनों टीमें एक साल बाद टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी। पिछली बार दुबई में पाकिस्तान ने शाहीन अफरीदी की खतरनाक गेंदबाजी और बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान की धमाकेदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया था। भारत पहली बार किसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हारा था। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया उस हार का बदला लेने उतरेगी।

वहीँ कुछ दिन पहले ही दोनों टीमें एशिया कप में आपस में 2 बार भीड़ चुकी है। जिसमे दोनों टीमों ने एक एक मुकावला जीता था। जिससे दोनों टीमों का हौसला काफी बुलंद है। इसी हौसले के साथ दोनों टीम मैदान में उतरेगी और जीत के साथ अपना अभियान शुरुआत करना चाहेगी।

हेड टू हेड: दोनों टीमों के बीच अब तक 11 टी20 मैच खेले गए हैं। इस दौरान भारत ने आठ मैच अपने नाम किए हैं। पाकिस्तान ने तीन मैचों में ही जीत हासिल की है। टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों के बीच छह मैच हुए हैं। इसमें भारत पांच जीता है। पाकिस्तान को एक जीत हासिल हुई है।

टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है, ऐसे में वहां और यहां की टाइमिंग में काफी अंतर है. भारत-पाकिस्तान का मैच छोटी दिवाली के दिन खेला जा रहा है, यह मैच कब शुरू होगा और कहां पर इसे देख पाएंगे. इन बातों को अभी नोट कर लें…

कब होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच?
भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 23 अक्तूबर यानी आज है।

कब शुरू होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला?
भारत और पाकिस्तान का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से है। टॉस दोपहर 1:00 बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
टी20 वर्ल्ड कप के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और इंग्लिश के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ भारत और पाकिस्तान मैच को देख सकते हैं।

फ्री में कैसे देखें मैच?
डीडी फ्री डिश में इस मैच का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जा रहा है। डीडी स्पोर्ट्स चैनल के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। ऐसे में आप बिना कोई पैसा दिए यह मैच देख सकते हैं।

Back to top button