स्पोर्ट्सहेडलाइन

भारत बना चैंपियन : नमन के शतक और अभिमन्यु-विनय की घातक गेंदबाजी ने बनाया भारत को चैंपियन.. Road Safety Series के फाइनल में श्रीलंका 33 रनों से हारा

रायपुर 2 अक्टूबर 2022। भारत लीजेंड के लिए एक बार फिर रायपुर का क्रिकेट स्टेडियम लकी साबित हुआ है। भारत ने रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट जीत लिया है। भारत ने श्रीलंका को फाइनल मुकाबले में 33 रनों से हरा दिया है। भारत के 195 रन के जवाब में श्रीलंका की टीम 162 रनों पर आउट हो गयी। श्रीलंका की ओर से इशान जयरत्ने को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया। जयरत्ने ने 51 रन बनाये, वहीं दिलशान ने 11, थरंगा ने 10, गुणरत्ने ने 19, जीवन मेंडिस ने 20 और महेला उडावत्ते ने 26 रन बाये। भारत की ओर से विनय कुमार ने 3 विकेट लिये, जबकि अभिमन्यु ने 2 विकेट लिये।


इससे पहले नमन ओझा के धमाकेदार शतक की बदौलत भारत ने रोड सेफ्टी क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत के लिए श्रीलंका के सामने 196 लक्ष्य रखा था। भारत ने नमन ओझा के 108 रनों की बदौलत भारत ने 195 रन बनाये। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मास्टर ब्लास्टर ने आज रायपुर के फैंस को निराश किया और बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गये। सचिन के शून्य पर आउट होने के सुरेश रैना ने आते ही चौका लगाया, लेकिन वो भी 2 गेंद सामना कर आउट हो गये।


उसके बाद पिच हीटर के तौर पर उपर भेजे गये विनय कुमार ने जबरदस्त हाथ दिखाये। ना सिर्फ उन्होंने सलामी बल्लेबाज नमन ओझा का साथ दिया, बल्कि भारत का स्कोर भी सम्मानजनक स्तर पर पहुंचाया। विनय आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने 21 गेंद पर 36 रन बनाये। दूसरी छोर पर नमन ओझा भी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे थे। पहले तो उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर अपना शतक भी पूरा किया। नमन ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया।


युवराज शुरू में थोड़ा असहज लग रहे थे, पहली ही गेंद पर उनका कैच भी छूट गया। युवराज थोड़ा लय में आते दिख रहे थे, तभी कुलशेखरा की गेंद पर युवी को दिलशाद ने लपक लिया। युवराज ने 13 गेंद पर 19 रन बनाये। जिसमें 2 चौके और 1 छक्के लगाये।

Back to top button