हेडलाइन

Sex scandal:सेक्स स्कैंडल में फंसे पूर्व पीएम के बेटे और पोते, जानिए मामला…रूम में बुलाकर करते थे गंदी हरकत,2976 वीडियो…

नई दिल्ली 30 अप्रैल 2024 जेडीएस नेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और सांसद प्रज्वल रेवन्ना का नाम सेक्स स्कैंडल में आने से कर्नाटक की सियासत ने नया रंग ले लिया है। प्रज्वल रेवन्ना जेडीएस नेता और विधायक एचडी रेवन्ना के बेटे हैं। राज्य में प्रज्वल रेवन्ना के कई आपत्तिजनक वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसके चलते विपक्षी पार्टी के नेता हमलावर दिखाई दे रहे हैं।

एसआईटी का हुआ गठन

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवौगौड़ा का परिवार कथित सेक्स स्कैंडल में फंस चुका है। देवगौड़ा के विधायक बेटे एचडी रेवन्ना और सांसद पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन शोषण के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। यह एफआईआर उनकी कुक की शिकायत पर दर्ज की गई है। यह एफआईआर होलेनरासीपुर थाने में दर्ज की गई है। इस पूरे प्रकरण के बाद सरकार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन भी कर लिया है। बता दें कि, कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने एसआईटी जांच के लिए मांग की थी। तीन सदस्यों वाली एसआईटी की अध्यक्षता की जिम्मेदारी एडीजीपी विजय कुमार सिंह को मिली है। वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एसआईटी को जल्द से जल्द जांच पूरी करने का आदेश दिया है।

‘भारत का सबसे बड़ा सेक्स स्कैंडल’

आपको बता दें कि, एचडी रेवन्ना होलेनरासीपुर से जेडी(एस) के विधायक हैं। जबकि, उनके बेटे प्रज्वल हासन सीट से लोसकसभा सांसद हैं। इस चुनाव के दूसरे चरण (26 अप्रैल) में यहां वोटिंग संपन्न हो चुकी है। इसी बीच कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने इसे भारत का सबसे बड़ा सेक्स स्कैंडल बताया है।

क्या हैं आरोप?

रेवन्ना के घर पर काम करने वाली महिला ने एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 354(ए) (यौन शोषण), 354(डी) (पीछा करना), 506 (धमकाना) और 509 (बोलकर या इशारों से महिला की गरिमा का अपमान करना) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़ित महिला होलेनरासीपुर की निवासी है। उसका पति एचडी रेवन्ना की मिल्क डेयरी में मजदूरी करता है। ऐसा दावा किया जा रहा है पीड़िता एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार है। पीड़िता के मुताबिक, वह साल 2019 से रेवन्ना के बेटे सूरज रेवन्ना की शादी के वक्त से रेवन्ना के घर में काम कर रही थी। आरोप लगाते हुए उसने बताया कि रेवन्ना उसे कमरे में बुलाते रहते थे और फल देने के बहाने इधर उधर छूते थे। वो साड़ी के पिन निकाल देते थे और यौन शोषण करते थे।

एफआईआर में दर्ज शिकायत के मुताबिक, महिलाएं जब किचन में काम कर रही होती थीं, उस समय प्रज्वल पीछे से आकर उन्हें गले लगा लेते थे और उनके पेट पर मुक्का मारते थे। महिला ने आगे बताया कि प्रज्वल उनकी बेटी से भी वीडियो कॉल के जरिए फ्लर्ट करने की कोशिश करता था। जिसके बाद उसकी बेटी ने प्रज्वल का नंबर ब्लॉक कर दिया। पीड़ित महिला का कहना है कि हाल ही में प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन शोषण वाले वायरल वीडियो को देखकर वो डर गई थी। उसका पति भी शक करने लगा था कि अगर हमारा वीडियो भी बाहर आ गया तो क्या करेंगे।

 

2019 से 2022 के बीच कई बार मेरा यौन शोषण किया- पीड़िता
कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े वीडियो क्लिप लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर सामने आए। इस घोटाले में सैकड़ों स्पष्ट वीडियो शामिल हैं जिन्हें कथित तौर पर सांसद द्वारा शूट किया गया था और हसन निर्वाचन क्षेत्र में व्यापक रूप से प्रसारित किया गया था। इसके बाद एक महिला ने प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कराया।

बेटी के साथ भी दुर्व्यवहार किया
उन्होंने आरोप लगाया कि 2019 से 2022 के बीच कई बार उनका यौन शोषण किया गया। शिकायतकर्ता रेवन्ना की पूर्व घरेलू सहायिका ने यह भी दावा किया कि प्रज्वल रेवन्ना ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और वीडियो कॉल पर उनकी बेटी के साथ भी दुर्व्यवहार किया। महिला ने आरोप लगाया कि प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना ने भी उस समय उसका यौन उत्पीड़न किया जब उसकी पत्नी घर पर नहीं थी।

प्रियंका गांधी ने बीजेपी को घेरा
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कथित ‘सेक्स स्कैंडल’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर सोमवार को निशाना साधा और कहा कि इस मामले में आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करके देश छोड़ने में कैसे कामयाब हो पाए? कलबुर्गी जिले के सेडम शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वाद्रा ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वह महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करने वालों को बचा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वह व्यक्ति (प्रज्वल रेवन्ना) जिसने प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा किया और जिसके लिए मोदी ने वोट मांगे, उसने हजारों महिलाओं पर अत्याचार किया। मैं प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से पूछना चाहती हूं कि वे इस बारे में क्या कहना चाहते हैं?”

जांच के लिए एसआईटी गठित
कर्नाटक सरकार ने सांसद द्वारा सैकड़ों महिलाओं के कथित यौन उत्पीड़न से जुड़े मामले की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की है। कथित तौर पर सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न में प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाली कुछ वीडियो क्लिप हाल के दिनों में हासन में सामने आई हैं। जद (एस) के विधायक और पूर्व मंत्री एच. डी. रेवन्ना ने कहा कि वह उनकी और उनके बेटे एवं हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना की कथित संलिप्तता वाले यौन उत्पीड़न के मामले की जांच के लिए तैयार हैं। पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) के संरक्षक एच. डी. देवेगौड़ा के बड़े बेटे रेवन्ना ने आरोप लगाया कि इस पूरे मुद्दे के पीछे ‘राजनीति’ है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा प्रज्वल रेवन्ना ‘‘जब भी उससे कहा जाएगा वह जांच में शामिल होगा।”

Back to top button