स्पोर्ट्स

एशिया कप : 2023 भारत-पाकिस्तान मैच ने व्यूवरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़े….

एशिया कप 12 सितम्बर 2023|एशिया कप सुपर-4 राउंड के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से हराया. वहीं, इस महामुकाबले को रिकॉर्ड तादाद में लोगों ने लाइव देखा. दरअसल, एशिया कप मैचों के ब्रॉडकास्ट राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है. इसके अलावा फैंस डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. भारत-पाकिस्तान मुकाबले को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिकॉर्ड 2.8 करोड़ लोगों ने लाइव देखा. यह अब तक का रिकॉर्ड है. अब तक किसी क्रिकेट मैच में इतनी तादाद में लोगों ने लाइव नहीं देखा था.

कोहली-राहुल ने जमाया बल्ले से रंग
विराट कोहली और केएल राहुल ने पाकिस्तान के गेंदबाजी अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। विराट ने अपने वनडे करियर की 47वीं सेंचुरी जमाई और वह 122 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, पांच महीने बाद इंटनरेशनल क्रिकेट में लौटे राहुल ने 111 रन की दमदार पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 233 रन की अटूट पार्टनरशिप जमाई, जिसके चलते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 2 विकेट खोकर 356 रन लगाने में सफल रही।

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने किया ट्वीट…

वहीं, बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने ट्वीट किया है. उन्होंने इस ट्वीट में लिखा है कि भारत-पाकिस्तान मुकाबले को 2.8 करोड़ लोगों ने लाइव देखा. इसके अलावा जय शाह ने अपने ट्वीट में डिज्नी प्लस हॉटस्टार को मेंशन किया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच के नाम था. दरअसल, वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. इस मुकाबले को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 2.52 करोड़ लोगों ने लाइव देखा था, लेकिन अब यह रिकॉर्ड पीछे छूट गया है.

Back to top button