स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कैप्टन!

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग की गूंज पूरी दुनिया में सुनी जा रही है , जिसके बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की भी चर्चा तेजी से हो रही है। आईपीएल के बाद अब वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसका आगाज यूएसए और वेस्टइंडीज में 1 जनवरी से खेला जाना तय माना जा रहा है। यह वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है, जिसके लिए सभी खिलाड़ी एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं। रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली और ऋषभ पंत तक आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी दावेदारी पेश करना चाहते हैं।

रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कैप्टन!

अब चर्चा है कि रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप के बाद अपनी कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा। हालांकि, आधिकारिक रूप से तो किसी ने कुछ नहीं कहा लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए विकेटकीपर को लेकर काफी चर्चा चल रही है। इसमें ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल और जितेश शर्मा इस रेस में हैं।

Read more : CG Video : बारातियों के सामने ही दुल्हे की जूतों से जमकर पिटाई, शादी के मंडल में हुए बवाल को देख भागे बाराती, लड़की पक्ष वालों ने कहा……..!

स्पिनर हरभजन सिंह ने कही बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह ने विकेटकीपर के बारे में अपनी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि संजू सैमसन की जगह टीम में सीधे बनती है। कहा कि सैमसन को उपकप्तान बनाया जाना चाहिए। रोहित शर्मा के बाद टी20 में कप्तानी के लिए उन्हें तैयार रहने की जरूरत होगी।

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करने का काम किया है। उसने 2022 आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई थी। इस बार टीम 8 में से 7 मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर है। मुंबई इंडिंयस ने इस सीजन में अभी तक काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। दूसीर तरफ दावा किया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा के बीच भी अनबन है।

रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कैप्टन!

हरभजन ने क्या कुछ लिखा

स्पिनर हरभजन ने एक्स पर बड़ी बातें लिखी हैं। यशस्वी जयसवाल की पारी इस बात का प्रमाण है कि क्लास परमानेंट और फॉर्म औपचारिकता है। यशस्वी और कीपर बल्लेबाज के बारे में कोई बहस नहीं होना जरूरी है। इसके साथ ही संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में आना चाहिए और रोहित शर्मा के बाद अगले टी20 कप्तान के रूप में भी तैयार किया जाने की जरूरत होगी।

Back to top button