स्पोर्ट्स

वेस्टइंडीज बोर्ड से खफा हुए कप्तान हार्दिक पांड्या, कहा हमें नहीं चाहिए लग्जरी सुविधा, हम सिर्फ…

2 अगस्त 2023 भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है. 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज को भी 2-1 से जीत लिया है. वहीं आखिरी 2 वनडे मैचों में रोहित शर्मा की जगह टीम की कप्तानी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने वेस्टइंडीज बोर्ड की तरफ से इस दौरे पर मिलने वाली सुविधा को लेकर अपनी नाराजगी को जाहिर कर सभी को चौंका दिया.

टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबले बारबाडोस के मैदान पर खेले जिसमें एक में जीत जबकि 1 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वहीं इसके बाद सीरीज का तीसरा मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को भारतीय टीम ने 200 रनों के अंतर से जीतने के साथ वनडे सीरीज को भी अपने नाम किया.

उन्होंने कहा, ‘वेस्टइंडीज में हम जितने मैदानों पर खेले उनमें यह सबसे बेहतरीन था. अगली बार हम वेस्टइंडीज आएं तो चीजें बेहतर हो सकती हैं. जैसे- यात्रा. उम्मीद है कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इन बातों का ध्यान रखेगा और यह तय करेगा कि खिलाड़ियों को परेशानी न हो.’ पांड्या ने यहां यह भी साफ कर दिया कि वे कोई लग्जरी की मांग नहीं कर रहे हैं लेकिन कुछ बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखा जाना चाहिए.

बता दें इस बार टीम इंडिया अपने यात्रा इंतजामों से खुश नहीं थी. जब टीम त्रिनिदाद में टेस्ट सीरीज पूरी करके बारबाडोस के लिए रवाना हुई थी, तो खिलाड़ियों को कई घंटे एयरपोर्ट पर रुकना पड़ा था. खिलाड़ी रात को 8.30 बजे ही अपने होटल छोड़ चुके थे लेकिन देर रात 3.30 बजे तक उनकी फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी थी, जिससे उनकी नींद खराब हुई और खिलाड़ियों के परिवार को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा. खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट ने इसकी शिकायत बीसीसीआई से भी की थी.

बता दें अब भारत 5 मैचों की टी20 सीरीज के मैच त्रिनिदाद, गुयाना और अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलेगा. यहां भी खिलाड़ियों को ट्रेवल करना होगा और खिलाड़ियों को उम्मीद है कि इस बार उन्हें ट्रेवल के दौरान बेवजह की दिक्कतें पेश नहीं आएंगी.

अगली बार कोई टीम आए तो बोर्ड को देना चाहिए ध्यान

हार्दिक पांड्या ने अपने बयान में आगे कहा कि अगली बार वेस्टइंडीज के दौरे पर कोई टीम आए तो यहां के क्रिकेट बोर्ड को इसका ध्यान रखना चाहिए. हम उनसे लग्जरी सुविधाओं की मांग नहीं कर रहे हैं. हम सिर्फ बेसिक चीजों को ध्यान में रखने की बात कह रहे हैं. इसके अलावा मुझे यहां आकर खेलना हमेशा अच्छा लगता है. बता दें कि भारतीय टीम जब टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद बारबाडोस के लिए रवाना हुई थी तो उसे रात के समय 4 घंटे तक एयरपोर्ट पर फ्लाइट की देरी की वजह से बिताने पड़े थे.

Back to top button