स्पोर्ट्स

एशियन गेम्स 2023 से भारत को लगा बड़ा झटका, महिला पहलवान विनेश फोगाट हुईं बाहर

16 अगस्त 2023 एशियन गेम्स 2023 के शुरू होने से पहले ही भारत के पदक जीतने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. देश की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) इस प्रतियोगिता से बाहर हो गई हैं. उन्होंने मंगलवार को कहा कि 13 अगस्त को घुटने में लगी चोट के कारण वह चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियाई खेलों में भाग नहीं ले पाएंगी.

विनेश फोगाट ने ट्वीट कर सर्जरी की जानकारी दी…

मंगलवार को भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वह घुटने की चोट के कारण एशियाई खेल 2023 से बाहर हो गईं हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि 17 अगस्त को घुटने की सर्जरी होगी. स्कैन करने के बाद डॉक्टरों ने कहा है कि सर्जरी ही मेरे लिए एकमात्र विकल्प है. यह सर्जरी 17 अगस्त को मुंबई में होनी है. बहरहाल, एशियन गेम्स से विनेश फोगाट का बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. एशियन गेम्स में भारतीय फैंस विनेश फोगाट से मेडल की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन अब खबर सामने आई है कि वह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगी.

इससे अंतिम पंघाल का टीम में शामिल होने का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने ट्रायल्स में जीत दर्ज की थी और उन्हें स्टैंडबाई के रूप में रखा गया था. बताया जा रहा है कि विनेश की जगह अब भारत के पहले अंडर-20 विश्व कुश्ती चैंपियन, अंतिम पंघाल रिजर्व खिलाड़ी के रूप में एशियन गेम्स 2023 में भाग लेने को तैयार हैं.

Back to top button