स्पोर्ट्स

बेन स्टोक्स को कुलदीप यादव ने ऐसे किया बोल्ड, समझ नहीं आया कहां से घुसी बॉल

नई दिल्ली. भारतीय टीम रांची में खेली जा रही 5 मैचों की सीरीज के चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पकड़ मजबूत कर चुकी है. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन में कुलदीप यादव का बड़ा हाथ है. दूसरी पारी में ऐसी गेंदबाजी की जिसने इंग्लैंड की टीम के बड़े बड़े विकेट उखाड़ दिए. इन विकटों में टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का भी नाम शामिल थी. इस धुरंधर को तो कुलदीप ने ऐसा बोल्ड किया कि समझ भी नहीं पाए गिल्लियां कैसे बिखर गई.

बेन स्टोक्स को कुलदीप यादव ने ऐसे किया बोल्ड, समझ नहीं आया कहां से घुसी बॉल

इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने रांची में खेले जा रहे सीरीज के चौथे मैच के तीसरे दिन जबरदस्त वापसी की. दूसरे दिन के खेल में इंग्लैंड की टीम को 353 रन पर ऑलआउट करने के बाद भारत की बल्लेबाजी बेहद खराब रही थी. टीम इंडिया ने 171 रन के स्कोर पर ही अपने 7 विकेट गंवा दिए थे. ध्रुव जुरेल ने नीचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को 307 रन तक पहुंचाया. 90 रन की पारी की वजह से ही इंग्लैंड महज 46 रन की ही बढ़त भारत पर बना पाया.

Read more: OTT पर मौजूद हैं राजेश खन्ना की 6 बेस्ट फिल्में, झटपट बना लें देखने का प्लान

कुलदीप यादव ने रांची टेस्ट की दूसरी पारी में गजब की गेंदबाजी की और एक के बाद एक चार विकेट झटक लिए. इस लिस्ट में 60 रन पर खेल रहे ओपनर जैस क्राउले का क्लीन बोल्ड भी शामिल था. सबसे ज्यादा असरदार कप्तान बेन स्टोक्स का विकेट रहा जो उनको समझ ही नहीं आया. वह कुलदीप की स्पिन पर बुरी तरह से चकमा खा गए.

बेन स्टोक्स को कुलदीप यादव ने ऐसे किया बोल्ड, समझ नहीं आया कहां से घुसी बॉल

कुलदीप 33वां ओवर करने आए और ओवर की तीसरी गेंद लेग पर पिच होने के बाद घूमती हुई बल्ले को छकाकर पैड से टकराई और दोनों पैरों के बीच से निकलकर स्टंप पर जा लगी. इससे पहले बेन स्टोक्स कुछ समझ पाते वो आउट हो चुके थे. जब पीछे मुड़कर उन्होंने देखा तो कुछ समझ नहीं पाए, आखिर में वह मुस्कुराते रह गए. इस विकेट ले लेने के बाद जब कुलदीप ने देखा कि बेन स्टोक्स हंस रहे हैं तो वह भी हंस पड़े.

Read more: Tata Sumo की होंगी वापसी, Mahindra Bolero करेगी मार्केट से बाहर

 

Back to top button