Automobile

Tata Sumo की होंगी वापसी, Mahindra Bolero करेगी मार्केट से बाहर

अगर एसयूवी सेगमेंट की बात करें तो इस सेगमेंट में टाटा और महिंद्रा की एसयूवी का नाम सबसे ऊपर है। जहाँ महिंद्रा इस सेगमेंट में स्कोर्पियो (Scorpio) और एक्सयूवी (XUV) की बिक्री करती है। तो वहीं। टाटा की इस सेगमेंट में Harrier और Safari जैसी एसयूवी आती हैं। महिंद्रा की बोलेरो (Mahindra) को दशकों से एक ऐसी एसयूवी के तौर पर देखा जाता रहा है। जो किसी भी तरह के सड़क पर आसानी से चल सकती है।

Tata Sumo की होंगी वापसी, Mahindra Bolero करेगी मार्केट से बाहर

Tata Sumo coming soon
वहीं टाटा की भी एक ऐसी ही एसयूवी बाजार में आती थी। जिसके बारे में लोग ऐसा ही कहते थे। हम बात कर रहे हैं टाटा सूमो (Tata Sumo) की। Tat Sumo कंपनी की कम्फर्ट के साथ ही बेहतर परफॉरमेंस ऑफर करने वाली एसयूवी थी। इसका बॉक्सी डिज़ाइन लोगो को काफी पसंद आता था। लेकिन कंपनी ने किसी कारण से इस एसयूवी के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था। हालांकि अब खबर आ रही है की टाटा की के एसयूवी नए कलेवर के साथ फिसरे बाजार में दस्तक देने वाली है।

Read more: VIDEO…जब PM मोदी ने श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका देखने समुद्र में लगायी छलांग, VIDEO शेयर कर लिखी ये बात…

Tata Sumo powerful engine 
कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी टाटा सूमो (Tata Sumo) को एकदम नए लुक में पेश करेगी। वहीं इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा आरामदायक सीट और आधुनिक फीचर्स उपलब्ध कराएगी। इस एसयूवी के मार्केट में 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ आने की उम्मीद है। ये इंजन पहले से ही हैरियर में कंपनी इस्तेमाल करती है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें आपको 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज मिलेगा।

Tata Sumo की होंगी वापसी, Mahindra Bolero करेगी मार्केट से बाहर

Tata Sumo features and price 
कंपनी टाटा सूमो (Tata Sumo) को एकदम आधुनिक बना रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसे काफी एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में लाया जाएगा। रिपोर्ट्स की माने तो इसमें आपको 10 इंच या उससे ज्यादा बड़ा इंफोटेनमेंट स्क्रीन, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, 6 एयरबैग, वेंटिलेटेड सीट्स और रियर कैमरा जैसे आधुनिक फीचर्स मिलने वाले हैं। इस एसयूवी के कीमत को लेकर अभी तक तो कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन संभावना है की इसकी कीमत 15 से 20 लाख रुपये के बीच होगी।

Read more: सिर्फ 10 मिनट में रेस्टोरेंट जैसा स्वादिष्ट चिली पनीर बनाने की रेसिपी पाए एक क्लिक में

 

 

 

Back to top button