स्पोर्ट्स

शुभमन गिल के तुफान में उडा जिम्बाब्वे,…भारत ने जिम्बाब्वे को तीसरे वनडे में 13 रनों से हराया….

नई दिल्ली 22 अगस्त 2022 : भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला 13 रन से जीत लिया। इस जीत के साथ ही केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 3-0 अपने नाम कर ली। इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे को 3-0 से सफाया कर दिया।जिम्बाब्वे को जीत के लिए 290 रनों का टारगेट मिला था लेकिन वह 276 रनों पर ही सिमट गई।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 289 रन बनाए। शुभमन गिल ने शानदार बैटिंग करते हुए अपने करियर का पहला शतक लगाया। गिल ने 97 बॉल पर 130 रन बनाए जिसमें 15 चौके और एक छक्का शामिल रहा।

जिम्बाब्वे को तीसरे वनडे मुकाबले में भारत ने 13 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज भी 3-0 से अपने नाम कर लिया है। जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने 115 रन बनाकर मैच को भारत के कब्जे से छीनने की भरसक कोशिश की। भारत की ओर से आवेश खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। वहीं दीपक चाहर, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट हासिल किए। जिम्बाब्वे की ओर से ब्रैड इवान्स ने सबसे ज्यादा पांच खिलाड़ियों को चलता किया।

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से शुभमन गिल ने भी शतकीय पारी खेली। गिल की शतकीय पारी सिकंदर के शतक पर भारी पड़े, क्योंकि भारत ने ये मैच जीता। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए। इसमें शुभमन गिल के 130, ईशान किशन के 50, शिखर धवन के 40 और केएल राहुल के 30 रन शामिल थे।

वहीं, जब जिम्बाब्वे की टीम 290 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। हालांकि, नंबर 5 पर उतरे सिकंदर रजा ने जिम्बाब्वे को जीत की दहलीज पर पहुंचाया, लेकिन इस जीत की सीमा को टीम पार नहीं कर सकी। रजा ने 115 रन और सीन विलियम्स ने 45 रन बनाए। इनके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और टीम 49.3 ओवर में 275 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 13 रन से हार गई।

Back to top button