स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा ऊँगली में चोटिल के साथ नंबर-9 पर  उतरे ,गेंदबाजों की उड़ाई थी धजिया

7 दिसंबर 2023|7 दिसंबर, 2022 यानी आज से ठीक एक साल पहले रोहित शर्मा ने एक ऐसी पारी खेली थी, जो शायद वो अपने करियर में फिर दोबारा नहीं खेल पाएंगे. दरअसल वो वनडे मैच भारत और बांग्लादेश के बीच में मीरपुर के मैदान पर खेला जा रहा है. उस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीता, और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मैच के दूसरे ही ओवर में सेकेंड स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के अंगूठे पर जाकर गेंद लगी, और कैच ड्रॉप हो गया. साथ में, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का अंगूठा भी फ्रैक्चर हो गया.

मैच के दूसरे ओवर में रोहित को लगी चोट
रोहित शर्मा को मैच के दूसरे ही ओवर में मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनकी जगह रजत पाटीदार फील्डिंग करने के लिए मैदान पर आए. बांग्लादेश ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 271 रन बना दिए, जिसमें मेहदी हसन मिराज का शतक भी शामिल था. मेहदी ने नंबर-8 पर आकर 83 गेंदों में 100 रनों की नाबाद पारी खेली, और अपने टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया. बांग्लादेश के इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, और सिर्फ 65 रन पर 4 विकेट आउट हो गए.

रोहित ने 45वें ओवर में एबादत हुसैन की गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगाकार भारतीय फैन्स को दोबारा खुश कर दिया था. 48वें ओवर के बाद बचे दो ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 40 रन चाहिए थे, लेकिन बांग्लादेशी गेंदबाजों ने रोहित के फ्रैक्चर अंगुली के सामने भी सरेंडर कर दिया था. रोहित ने 28 गेंदों में 51 रनों की नाबाद पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर से ज्यादा साथ मिल नहीं पाया, और टीम इंडिया सिर्फ 5 रनों से उस मैच को हार गई. रोहित ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में बताया था कि, शुक्र है कि अंगुठा डिस्लोकेट हुआ था, और कुछ स्टीचेस लगाए थे, इसलिए मैं बल्लेबाजी कर पाया. अगर पूरी तरह से टूट गया होता तो बल्लेबाजी नहीं कर पाता.

Back to top button