स्पोर्ट्स

वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला सिल्वर मैडल…संकेत सरगर ने 113 किलोग्राम वजन उठाया….

नई दिल्ली 30 जुलाई 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए संकेत सरगर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल दिलाया. संकेत ने 55 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग इलेवन में यह उपलब्धि हासिल की. संकेत ने स्नैच में 113 किलोग्राम का वजन उठाया. जबकि क्लीन एंड जर्क में 135 किलोग्राम का वजन उठाया. इस इवेंट में मलेशिया के बिन कसदन मोहम्मद पहले स्थान पर रहे. उन्होंने क्लीन एंड जर्क में 142 किलोग्राम तक का वजन उठाया.

संकेत बर्मिघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने से चूक गए. उन्हें क्लीन एंड जर्क के तीसरे प्रयास में हल्की चोट लग गई. इसी वजह से वे गोल्ड से चूक गए. संकेत ने स्नैच में 113 किलोग्राम वजन उठाया. जबकि क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में 135 किलोग्राम वेट लिफ्ट किया. जबकि दूसरे और तीसरे प्रयास में वे सफल नहीं हो सके.

संकेत के सिल्वर मेडल जीतने पर उन्हें देश की तमाम हस्तियां बदाई दे रही हैं. इस सिलसिले में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी संकेत को बधाई दी. बिरला ने कहा, ”संकेत की सफलता से देश में उत्साह का संचार हुआ है. खेलों के दूसरे ही दिन यह पदक अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बनेगा.”

महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले संकेत ने दिसंबर 2021 में कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप में नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा था. उन्होंने टूर्नामेंट में गोल्ड मेडल जीता था. संकेत ने स्नैच में 113 किलोग्राम वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता था. वे खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 और खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 के चैम्पियन रह चुके हैं.

Back to top button