स्पोर्ट्स

इंडिया लीजेंड्स ने जीत के साथ की शुरुआत, दक्षिण अफ्रीका को दी 61 रन से मात….

कानपूर 11 सितम्बर 2022 : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 में इंडिया लीजेंड्स और साउथ अफ्रीका लीजेंड्स के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने साउथ अफ्रीका लीजेंडस को 61 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में अपने कैंपेन की शुरूआत जीत के साथ शुरू की है।

इंडिया लीजेंड्स ने स्टुअर्ट बिन्नी (82 नाबाद) के विस्फोटक अर्द्धशतक के बाद राहुल शर्मा (तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका लीजेंड्स को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के उद्घाटन मैच में शनिवार को 61 रन से हराया। भारत सरकार द्वारा सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट में दुनियाभर के संन्यास ले चुके दिग्गज खिलाड़ी अपने देशों का प्रतिनिधित्व करते हैं। इंडिया लीजेंड्स ने कानपुर के ग्रीन पार्क में आयोजित मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 217 रन बनाये थे, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका लीजेंड्स 156 रन ही बना सकी।

भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को शुरुआत से ही बांधे रखा और तेजी से रन नहीं बनाने दिए साथ ही नियमित अंतराल में विकेट हासिल करते रहे। इंडिया लीजेंड्स के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट स्पिनर राहुल शर्मा ने लिए। वहीं दो-दो विकेट मुनाफ पटेल और प्रज्ञान ओझा के खाते में गए। एक-एक विकेट युवराज सिंह और इरफान पठान के खाते में गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की टीम ने द. अफ्रीका लीजेंड्स के सामने जीत के लिए 20 ओवर में 218 रन का लक्ष्य रखा। स्टुअर्ट बिन्नी और यूसुफ पठान की धमाकेदार पारियों की बदौलत इंडिया लीजेंड्स की टीम 200 रन के पार पहुंचने में सफल रही। स्टुअर्ट बिन्नी ने 42 गेंद में नाबाद 82 और यूसुफ पठान ने 14 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा सुरेश रैना ने 22 गेंद में 33 और नमन ओझा ने 18 गेंद में 21 रन की पारी खेली।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
इंडिया लीजेंड्स: नमन ओझा, सचिन तेंदुलकर(कप्तान), सुरेश रैना, युवराज सिंह, यूसुफ पठान, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी, स्टुअर्ट बिन्नी, मुनाफ पटेल, राहुल शर्मा, प्रज्ञान ओझा।

दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स: दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स: जॉन्टी रोड्स(कप्तान), एलवीरो पीटरसन, जैक रुडोल्फ, एडी ली, जोहान वानडर वथ, गार्नेट क्रुगर, मखाया एंटिनी, हेनरी डेविड्स, एड्रर्यू पुट्टिक, मोर्ने वान विक, जोहान बोथा।

Back to top button