स्पोर्ट्स

एशिया कप 2023: आज से होगा सुपर-4 स्टेज का सफर..

एशिया कप 6 सितम्बर 2023|श्रीलंका ने एशिया कप 2023 के सबसे रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को दो रन से हराकर सुपर-4 में जगह बना ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 291 रन बनाए और अफगानिस्तान को सुपर-4 में पहुंचने के लिए 37.1 ओवर में 292 रन बनाने थे, लेकिन अफगान टीम 37.4 में 289 रन पर ढेर हो गई. इस मैच के साथ ही एशिया कप 2023 का ग्रुप चरण समाप्त हो गया है. अब इस टूर्नामेंट में केवल चार टीमें ही बची है और इन चार टीमों के बीच अब सुपर-4 के मुकाबले खेले जाएंगे. ग्रुप चरण समाप्त होने के बाद सुपर-4 के लाइनअप तय हो गए हैं. सुपर-4 राउंड के लिए ग्रुप-ए से पाकिस्तान और भारत ने जबकि ग्रुप-बी से बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम पहुंची है.

सुपर-4 स्टेज में खेले जाएंगे कुल 6 मुकाबले 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुपर-4 स्टेज में कुल 6 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद प्वाइंट्स टेबल में टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. सुपर-4 स्टेज में 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. 

इन टीमों में सुपर-4 राउंड में बनाई जगह

भारत और पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-ए से सुपर-4 राउंड में पहुंची हैं. भारत और पाकिस्तान के 3-3 प्वाइंट्स हैं. वहीं, इस ग्रुप से नेपाल की टीम बाहर हो गई, जबकि श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम ग्रुप-बी से सुपर-4 राउंड में पहुंची है. इस ग्रुप से अफगानिस्तान सुपर-4 राउंड में पहुंचने में नाकाम रहा. श्रीलंका की टीम 4 प्वाइंट्स के साथ सुपर-4 राउंड में पहुंची है. इस टीम ने बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराया. बांग्लादेश की टीम 2 प्वाइंट्स के साथ सुपर-4 राउंड में पहुंची है. शाकिब अल हसन की टीम को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जबकि अफगानिस्तान को हराया था.

जानें सुपर-4 का पूरा शेड्यूल और वेन्यू 

6 सितंबर- पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश- लाहौर 

9 सितंबर- श्रीलंका बनाम बांग्लादेश- कोलंबो 

10 सितंबर- पाकिस्तान बनाम भारत- कोलंबो

12 सितंबर- भारत बनाम श्रीलंका- कोलंबो

14 सितंबर- पाकिस्तान बनाम श्रीलंका- कोलंबो

15 सितंबर- भारत बनाम बांग्लादेश- कोलंबो

17 सितंबर- फाइनल- कोलंबो. 

कोलंबो में भी बारिश का साया

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच सुपर-4 का मुकाबला लाहौर में होने के बाद एशिया कप 2023 के बाकी सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे. पल्लेकेले की तरह कोलंबो में भी मैचों के दौरान बारिश के खलल डालने की पूरी संभावना है. ऐसे में मैचों के रद्द होने का भी खतरा मंडरा रहा है.

Back to top button