स्पोर्ट्स

एशिया कप 2023:श्रीलंका और बांग्लादेश ने तोड़ी चुप्पी, बोले- फैसला हमारी सहमति..

एशिया कप 9 सितंबर 2023|एशिया कप 2023 में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पहले से ही इसकी मेजबानी और फिर बारिश के कारण वेन्यू बदलने को लेकर जारी बवाल के बीच एक नया मुद्दा खड़ा हो गया है. कोलंबों में सुपर-4 राउंड के मैचों पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है लेकिन अचानक ही एशियन क्रिकेट काउंसिल ने सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व-दिन का ऐलान कर हंगामा खड़ा कर दिया है. सुपर-4 के अन्य मैचों के लिए ये व्यवस्था न होने के कारण मीडिया से लेकर फैंस तक ने इसको गलत बताया है. अब इस मुद्दे पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सफाई पेश की है लेकिन इसने अपने आप में कुछ सवाल खड़े कर दिये हैं.

दोनों ही बोर्ड की ओर से साफ कर दिया गया है कि रिजर्व डे का फैसला सुपर-4 में शामिल सभी चार टीमों और एशियन क्रिकेट काउंसिल की सहमति से लिया गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट पर लिखा गया, “सुपर 11 एशिया कप सुपर-4 में भारत-पाक मुकाबले के लिए एक रिजर्व डे जोड़ा गया है जिसने एशिया कप खेलने की कंडीशन को प्रभावी ढंग संशोधित किया है. इस पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए, फैसला सभी चार हिस्सा लेने वाली टीमों और एसीसी की सहमति से लिया गया है.”

गौरतलब है कि भारतीय टीम का दूसरा मैच भी बारिश के चलते मुश्किल में पड़ा था. नेपाल के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत दर्ज की थी. अब भारत सुपर-4 का पहला मुकाबला 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो में खेलेगी, जहां मैच के दिन बारिश की प्रबल संभावना जताई जा रही है.

Back to top button