स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप 2023 : वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव , ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

वर्ल्ड कप 28 सितम्बर 2023|वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. स्टार स्पिनर आर अश्विन ने ऑलराउंडर अश्रर पटेल को रिप्लेस कर दिया है. अक्षर पटेल चोट के चलते टीम से दूर थे. वहीं, अश्विन को विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ के लिए टीम का हिस्सा बनाया गया था, जिसमें उन्होंने गेंद से कमाल दिखाते हुए सिलेक्टर्स को प्रभावित किया. अक्षर की चोट अश्विन के लिए मौका साबित हुई. 

अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के दो मुकाबलों में 22 की औसत से 4 विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के ज़रिए अश्विन ने वनडे में लंबे वक़्त बाद वापसी की थी. इससे पहले अश्विन ने भारत के लिए आखिरी वनडे मुकाबला 21 जनवरी 2022 में खेला था. लेकिन अब उन्हें मेगा इवेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बना लिया गया है. वे अब तक भारत के लिए 115 एकदिवसीय मुकाबले खेल चुके हैं. 

भारत का पहला मैच चेन्नई में

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलना है। इस मैच में अश्विन का खेलना लगभग तय ही माना जा रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सीरीज में अश्विन ने काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा चेन्नई के स्पिन ट्रैक पर अश्विन को मौका दे सकते हैं। अश्विन ने साल 2011 का वनडे वर्ल्ड कप खेला था। अश्विन के अलावा विराट भी साल 2011 का वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। टीम में सिर्फ यही दोनों खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने भारत के लिए पहले भी वनडे वर्ल्ड कप जीता है। 

वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर

Back to top button