स्पोर्ट्सहेडलाइन

Ind vs Eng U-19 Women’s T20 World Cup Final Scores: फाइनल में भारतीय बॉलर्स की धूम, इंग्लैंड ने टेके घुटने, वर्ल्ड कप जीतने के लिए सिर्फ 69 रनों की जरूरत

नई दिल्ली 29 जनवरी 2023: भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम महज 68 रनों पर सिमट गई। भारत को अब वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए महज 69 रनों का लक्ष्य हासिल करना होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच ICC अंडर-19 विमेंस वर्ल्ड कप का फाइनल जारी है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड 17.1 ओवर में 68 रन ही बना सकी। इंडिया विमेंस टीम को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए 20 ओवर में 69 रन की जरूरत है। अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा और टिटास साधू ने 2-2 विकेट लिए हैं। एक-एक विकेट मन्नत कश्यप, सोनम यादव और शेफाली वर्मा को मिला। एक बैटर रन आउट हुईं। इंग्लैंड के लिए रायना मैकडोनाल्ड-गे ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए।

इंग्लैंड की कप्तान ग्रेस स्रीवंस 4 रन बनाकर आउट हुईं। उनसे पहले एलेक्स स्टोनहाउस 11, सोफिया स्मैल 11, निआम हॉलैंड 10 रन, जोसी ग्रोव्स 4, विकेटकीपर सेरेन स्मैल 3 और केरिस पावले 2 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। लीबर्टी हीप और हनाह बेकर खाता भी नहीं खोल सकीं।

टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए टीम इंडिया ने पावरप्ले में ही इंग्लैंड की कमर तोड़ दी। टीम ने पहले ही ओवर में लीबर्टी हीप को चलता किया। चौथे ओवर में अर्चना देवी ने 2 विकेट लिए और इंग्लैंड का स्कोर 16 रन पर 3 विकेट कर दिया। पावरप्ले के 6 ओवरों में भारत ने इंग्लैंड को 22 रन ही बनाने दिए।

Back to top button