बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG Rain Alert : छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट….इन इलाकों में होगी जोरदार बारिश, वज्रपात की भी आशंका… देखिये कहां-कहां के लिए है अलर्ट

रायपुर 6 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। अगले तीन दिनों तक छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने बस्तर के कुछ हिस्सों केलिए रेड अलर्ट जारी किया है। आगामी 72 घंटों के लिए अलर्ट में भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका जतायी गयी है। आने वाले अगले 24-72 घंटे प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है।

प्रदेश के बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, कोंडागाँव, कांकेर, नारायणपुर, धमतरी व गरियाबंद जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा तथा वज्रपात होने की संभावना है।

मॉनसून की ट्रफ रेखा जैसलमेर, जोधपुर, कोटा, गुना, सागर, रायपुर, भुवनेश्वर से होते हुए दक्षिण पूर्व की ओर बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी की ओर जा रही है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल के आसपास के हिस्सों पर बना हुआ है।एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और इससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना हुआ है।

इसके प्रभाव में 7 अगस्त को उत्तर-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने की उम्मीद है। एक सर्कुलेशन कर्नाटक के मध्य भाग पर है। वहीं एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य राजस्थान पर बना हुआ है।

Back to top button