बिग ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

गुजरात टाइटंस बना IPL चैंपियन….फाइनल में राजस्थान रायल्स को हराया …

नयी दिल्ली 29 मई 2022। गुजरात टाइटन्स ने अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल का खिताब जीता है, वहीं राजस्थान का दूसरी बार खिताब जीतने का सपना चकनाचूर हो गया. गुजरात की बैटिंग की बात करें, तो 131 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए उसकी खराब शुरुआत रही और पावरप्ले में उसने ऋद्धिमान साहा और मैथ्यू वेड का विकेट खो दिया था. लेकिन इसके बाद हार्दिक और शुभमन गिल ने शानदार साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ला दिया. शुभमन गिल 45 और डेविड मिलर 32 रन पर नाबाद रहे. वहीं हार्दिक ने 34 रनों की पारी खेली.

131 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी। रिद्धिमान साहा 5 रन और मैथ्यू बड़े 8 रन बनाकर आउट हो गये। 23 रन पर दो विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल और हार्दिक पांडया ने बेहद सधी हुई बल्लेबाजी की। दोनों अर्धशतकीय साझेदारी की। पांडया अच्छा खेल रहे थे, लेकिन 34 के स्कोर पर चहल के हाथों आउट हो गये। 86 के स्कोर पर हार्दिक ने आउट होने से पहले ही जीत की पटकथा लिख दी थी।

राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर सिर्फ 130 रन ही बना सकी। राजस्थान के बल्लेबाजों ने आज काफी निराश किया। हालांकि राजस्थान रायल्स को अच्छी शुरुआत मिली थी। चार ओवर में राजस्थान का स्कोर 31 रन था, जब यशस्वी जैसवाल आउट हुए थे। 79 से स्कोर पर देवदत्त और जोस बटलर दोनों के विकेट गिर गये, फिर 94 के कुल स्कोर पर हेटमायर और 98 के स्कोर पर आर अश्विन के आउट होते ही पूरी पारी धाराशायी हो गयी।राजस्थान की तरफ से ओपनर यशस्वी जैसवाल ने 22 और जोस बटलर ने सर्वाधिक 39 रन बनाये। संजू सैमसन ने 14, हेटमायर ने 11, रियान पराग ने 15, ट्रेंट बाल्ट ने 11 रन बनाये। 20 ओवर में राजस्थान की टीम ने 9 विकेट पर 130 रन बनाये। राजस्थान की पारी में सिर्फ 4 छक्के लगे, यशस्वी ने 2, ट्रेन बाल्ट और ओबेड मैक्वाय 1-1 छक्के मारे। गुजरात की तरफ से हार्दिक पांडया ने सर्वाधिक 3 विकेट लिये, जबकि रविशंकरण साई ने 2 विकेट लिये।

Back to top button