स्पोर्ट्स

टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, अब टी20 वर्ल्ड कप में इस अवतार में दिखेंगे ‘मेन इन ब्लू’…

नई दिल्ली 18 सितंबर 2022 : ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अगले महीने की 16 तारीख से टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन हो रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया अभी से ही इस टूर्नामेंट को लेकर कमर कस चुकी है। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में होने जा रहे मुकाबले से करेगी। इस सबसे पहले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई टी20 जर्सी का खुलासा हो गया है।

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने जा रही तीन मैच की टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी है। टीम इंडिया के किट पार्टनर एमपीएल ने रविवार शाम इसका अनावरण एक विशेष कार्यक्रम में किया। बीसीसीआई ने नई जर्सी के लॉन्च होने की सूचना फैन्स को सोशल मीडिया के माध्यम से दी।

मौजूदा समय में भारतीय टीम जो जर्सी पहनती है वह नेवी ब्लू है। लेकिन इस बार भारतीय टीम की जर्सी का रंग ब्लू है। पिछले वर्ल्ड कप की जर्सी को बिलियन चीयर्स जर्सी जर्सी नाम दिया गया था और इसका पैटर्न टीम इंडिया के फैंस से प्रेरित था। इस जर्सी का रंग गहरा नीला था। इस बार बीसीसीआई ने ट्वीट करके लिखा हर क्रिकेट प्रशंसक के लिए, यह आपके लिए है। पेश है नई टी20 जर्सी – वन ब्लू जर्सी।

रविवार को BCCI ने आखिरकार अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में नई किट पहने खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर की है। इसमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और महिला टीम के सदस्य जैसे हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा और रेणुका सिंह नई जर्सी पहने हुए हैं। नई जर्सी में कंधे और आस्तीन गहरे नीले रंग के हैं और बाकी किट हल्के नीले रंग की है। जर्सी के बायीं ओर एक छोटा सा डिजाइन भी है।

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन होना है। टीम इंडिया का पहला मुकाबला रविवार 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है। दोनों टीमें ग्रुप 2 का हिस्सा हैं। भारत को पाकिस्तान के बाद साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के अलावा दो अन्य टीमों से भी भिड़ना है, जिनका ऐलान ग्रुप स्टेज के मैचों के बाद होगा। मुख्य मुकाबलों से पहले भारतीय टीम दो अभ्यास मैच भी खेलेगी।

Back to top button