स्पोर्ट्स

सचिन तेंदुलकर का सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा…. 

एशिया कप 29 अगस्त 2023| एशिया कप 2023 नजदीक है और सभी क्रिकेट प्रशंसक इस टूर्नामेंट को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो 30 अगस्त से शुरू होगा। शुरुआती मैच में पाकिस्तान मुल्तान में नेपाल से भिड़ेगा। टीम इंडिया अपने अभियान के शुरूआती मुकाबले में 2 सितंबर को कैंडी में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगी। भारत के स्टार बल्लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए यह टूर्नामेंट वास्तव में विशेष होगा क्योंकि यह जोड़ी सचिन तेंदुलकर के यादगार रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करेगी।

भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने 22 साल लंबे एशिया कप (वनडे) करियर में कुल 971 रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। दूसरी ओर, भारत के कप्तान रोहित शर्मा 745 रनों के साथ पांचवें स्थान पर हैं और विराट 613 रनों के साथ 12वें स्थान पर हैं।

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में ओवर ऑल लिस्ट में पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या टॉप पर हैं. उन्होंने 25 मैचों में 1220 रन बनाए हैं. जयसूर्या ने 6 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. कुमार संगकारा दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 24 मैचों में 1075 रन बनाए हैं. संगकारा ने 4 शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं. सचिन ओवर ऑल लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक चौथे नंबर पर हैं. मलिक ने 786 रन बनाए हैं.

बता दें कि एशिया कप में ग्रुप मैचों के बाद सुपर फोर के मुकाबले खेले जाएंगे. सुपर फोर का पहला मैच लाहौर में 6 सितंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा. सुपर फोर के पहले मैच के अलावा बाकी सभी मैच कोलंबो में ही आयोजित होंगे. भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान और दूसरा मैच नेपाल के खिलाफ खेलेगी.

Back to top button