स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप 2023 : सेमीफाइनल से पहले भारत को तगड़ा झटका,हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर…

4 नवंबर 2023|विश्व कप 2023 में भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या विश्व कप से बाहर हो गए हैं. उन्हें विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोट लगी थी. उसके बाद से वो टीम में शामिल नहीं हो पाए थे. हार्दिक के टखने में चोट लगी थी और रिहैब के लिए वह बैंग्लोर के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में थे.

बता दें कि अब हार्दिक पांड्या की जगह पर प्रसिद्ध कृष्णा को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है. गौरतलब है कि टीम इंडिया लगातार 7 मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में पहुंच गई है. वहीं टीम को अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर 5 नवंबर को खेलना है.

प्रसिद्ध के पास ज्यादा अनुभव नहीं है और उन्होंने अब तक सिर्फ 33 इंटरनेशनल विकेट ही लिए हैं. दाहिने हाथ के गेंदबाज को जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी का साथ देना होगा. ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले के लिए सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेगा. भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें फिलहाल वर्ल्ड कप 2023 के पाइंट्स टेबल में पहले और दूसरे पायदान पर है. कोलकाता में दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा.

पंड्या 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे. पंड्या को जरूरी इंजेक्शन के साथ इंग्लैंड के एक विशेषज्ञ डॉक्टर के जरिए इलाज के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ले जाया गया था. पहले उम्मीद थी कि पंड्या न तो इंग्लैंड और न ही श्रीलंका के खिलाफ मैच खेल पाए थे.

कैसे लगी थी चोट?

बता दें कि, हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में चोट लगी थी. वह नौवां ओवर डालने आए. ये उनका पहला ओवर था, जिसकी तीसरी गेंद पर लिटन दास ने तेज शॉट मारा. लिटन ने बेहतरीन स्ट्रेट ड्राइव लगाई. हार्दिक ने इसे रोकने की कोशिश की. इस दौरान वो फिसल गए और उनके बाएं पैर में चोट आई. हार्दिक का दर्द देखकर प्लेयर्स वहां पहुंचे और फिजियो को बुलाया गया. मैदान पर ही हार्दिक को फर्स्ट एड दिया गया और उनके पैर में पट्टी बांधी गई.

Back to top button