स्पोर्ट्सहेडलाइन

वर्ल्ड कप 2023 : पाकिस्तान का जीत के साथ आगाज़,,पहले मैच में नीदरलैंड को दी करारी मात..

विश्व कप 6 अक्टूबर 2023| पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को 81 रनों से मात दी। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 286 रन लगाए थे। जवाब में नीदरलैंड्स की पूरी टीम मात्र 205 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ पाकिस्तानी टीम ने वर्ल्ड कप की शानदार शुरुआत की। वहीं पाकिस्तानी टीम इस जीत के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में कामयाब रही।

जीत के साथ पाकिस्तान का रिकॉर्ड

पाकिस्तानी टीम के द्वारा दिए गए 287 रन के टारगेट का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की टीम ने लगातार विकेट गंवाए। नीदरैंड्स की ओर से ओपनर विक्रमजीत सिंह ने 52 और बास डी लीडा ने 67 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने खासा कुछ कर नहीं पाया। पाकिस्तान की ओर से हारिस रउफ ने 3 और हसन अली ने 2 विकेट अपने नाम किए।

पाकिस्तान के लिहाज से ये जीत बेहद खास है क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में ये पहला मौका है जब पाकिस्तानी टीम ने भारतीय सरजमीं पर जीत हासिल की हो। वहीं बाबर आजम ऐसे पहले कप्तान बन चुके हैं जिनकी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम भारत में अपना पहला वर्ल्ड कप मैच जीतने में कामयाब हुई है। पाकिस्तानी टीम आजतक कभी भारत में कोई वर्ल्ड कप मैच नहीं जीत पाई थी।

ऑलराउंडर बेस डी लीडे की घातक गेंदबाजी और शानदार बल्लेबाजी के बावजूद नीदरलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 2023 वनडे वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करने के बाद पाकिस्तान ने 286 रन बनाए और फिर गेंदबाजों ने सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी कर 81 रनों से अपनी टीम को जीत दिलाई. 

पाकिस्तान ने पहले खेलने के बाद मोहम्मद रिजवान (68) और सऊद शकील (68) के अर्धशतकों की बदौलत 286 रन बनाए थे. इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम 41 ओवर में 205 रनों ही ढेर हो गई. नीदरलैंड के लिए गेंदबाजी में चार विकेट लेने वाले बेस डी लीडे ने 67 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. उनके अलावा ओपनर विक्रमजीत सिंह ने भी अर्धशतक जड़ा. 

विक्रमजीत और डी लीडे ने जड़े अर्धशतक

पाकिस्तान से मिले 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. ओपनर मैक्स ओडाड सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कॉलिन एकरमैन एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए. एकरमैन पूरी तरह से सेट हो चुके थे, लेकिन इफ्तिखार की गेंद पर स्वीप खेलने के चक्कर में बोल्ड हो गए. उन्होंने 21 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 17 रन बनाए. 

Back to top button