हेडलाइन

…जब मितान बनकर मंत्री खुद पहुंचे हितग्राही के घर, बरसते पानी में जाकर सौंपा राशन कार्ड

रायपुर 18 जुलाई 2023। सोमवार को नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया बरसते पानी में मितान बनकर राज्य शासन की महत्वकांक्षी मितान योजना से लाभावित हितग्राही नीरा बाई ध्रुव के घर उन्हें नया राशन कार्ड प्रदान करने पहुॅचे। मंत्री डहरिया ने नीरा बाई को राशन कार्ड प्रदान कर उनका कुशलक्षेम भी जाना और भूपेश सरकार के मितान योजना के बारे विस्तृत जानकारी भी दी।

इस दौरान नीरा ध्रुव ने कहा कि हर्ष व्यक्त करते हुए शासन प्रशासन का आभार जताया है। कहा कि घर बैठे राशन कार्ड मिलने पर मुझे खुशी है। इसके लिए मुझे किसी कार्यालय में जाने की जरूरत भी नहीं पड़ी।

ज्ञात हो कि राज्य के नागरिकों को बिना किसी परेशानी के सभी शासकीय योजनाओं का लाभ मिल सके, इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए शासकीय सेवाओं को मितान के माध्यम से नागरिकों के घर तक पहुंचाने के लिए मितान योजना की शुरुआत की गई है । गरियाबंद नगर पालिका में भी अब मुख्यमंत्री मितान योजना का शुभारंभ हो गया है।

नागरिकों द्वारा कॉल करके मितान योजना का लाभ लिया जा रहा है। आम नागरिकों की सुविधा में मितान के माध्यम से ज़रूरी दस्तावेज घर में पहुँचाकर दिया जा रहा है। इस योजना का लाभ लेने नागरिकों को शासन द्वारा प्रदान किए गए टोल फ्री नंबर 14545 पर कॉल करना है। जिसके बाद शासन द्वारा मितान के माध्यम से नागरिकों के घर पर दस्तावेज, प्रमाण पत्र, लाइसेंस बनवाने संबंधी सभी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

Back to top button