बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

शिक्षकों का ट्रांसफर आदेश निकला फर्जी : शिक्षा विभाग ने दर्ज करायी FIR…अवर सचिव के हस्ताक्षर व सील को स्कैन कर तैयार किया फर्जी लिस्ट….. साइबर सेल WhatsApp नंबरों की जांच में जुटी …

रायपुर 26 फरवरी 2022। तीन दिन पहले जो शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई थी, वो फर्जी थी। … शिक्षा विभाग ने अब इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज करायी है। हालांकि ट्रांसफर लिस्ट और स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के नाम पर फर्जीवाड़े की शिकायत कोई नहीं है। इससे पहले भी कई बार फर्जी आदेश जारी हो चुका है, जिसे लेकर थाने में शिकायत भी दर्ज भी करायी गयी थी। अब ताजा मामला 22 फरवरी को जारी ट्रांसफर लिस्ट को लेकर है, जिसे शिक्षा विभाग ने फर्जी करार देते हुए थाने में शिकायत दर्ज करायी है।

दरअसल 22 फरवरी को राज्य के दो दर्जन से ज्यादा शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। शिक्षा विभाग के अवर सचिव के नाम से जारी इस आदेश के जारी होने के बाद ही हड़कंप मच गया था। कई शिक्षकों का तबादला दूर-दराज क्षेत्रों में हुआ था। अब विभाग ने इस लिस्ट का खंडन किया है। वहीं, रायपुर के राखी थाना में इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज करायी है।

स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव आरपी वर्मा ने इस मामले में शिकायत दर्ज करायी है। फर्जी लिस्ट में सील मुहर और हस्ताक्षर की ऐसी कॉपी की गयी थी कि किसी को थोड़ा भी अहसास नहीं हुआ कि इस तरह के आदेश में कोई फर्जीवाड़ा हो। इस मामले में राखी थाने में शिकायत के बाद साइबर सेल पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं उन व्हाट्सएप नंबरों की भी जांच हो रही है, कि कहां से ये वायरल किया गया।

इस मामले में राखी थाना प्रभारी ने बताया कि फर्जी लिस्ट के बारे में अवर सचिव ने शिकायत दर्ज करायी है। धारा 419 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, पुलिस आगे की जांच कर रही है।

Back to top button