स्पोर्ट्स

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को नहीं मिला भारत आने का वीजा , बर्बाद हो गया बाबर आजम का खास प्लान

वर्ल्ड कप 23 सितम्बर 2023|अगले महीने 5 अक्टूबर से क्रिकेट का महाकुंभ यानी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. भारत आने वाली तमाम टीमों को वीजा भी मिल गया है, केवल एक पाकिस्तान को छोड़कर. इससे बाबर आजम का खास प्लान पूरी तरह चौपट हो गया है|

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज भारत में 5 अक्टूबर से होगा. इस वैश्विक क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवम्बर को अहमदाबाद के प्रत‍िष्ठ‍ित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इसी महीने 29 सितंबर से वर्ल्ड कप के प्रैक्ट‍िस मैच शुरू हो जाएंगे. भारत इस टूर्नामेंट में खिताब जीतने का बड़ा दावेदार है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के पास भी बड़ा मौका है. टीम इंडिया ने आखिरी बार 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था, तब ये टूर्नामेंट भारत में ही खेला गया था.

अब ये होगा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्लान 
 
वीजा की मंजूदरी नहीं मिलने के चलते पाकिस्तानी क्रिकेट टीम लाहौर में ही रहकर 27 सितंबर को दुबई के उड़ान भरे भरेगी. जहां से फिर 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच के लिए  हैदराबाद (भारत) आ जाएगी. पाकिस्तानी मैनेजमेंट का मानना है कि समय के अंदर टीम को वीजा मिल जाएगा.  

एशिया कप के सुपर 4 में बाहृर हुई पाकिस्तान

इस बार एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास थी। पीसीबी ने पूरा टर्नामेंट पाकिस्तान में कराने की कोशिश की। लेकिन भारत ने सुरक्षा कारणों की वजह से पाकिस्तान जाने से मना कर दिया। इसके चलते टूर्नामेंट हायब्रिड मॉडल में करवाया गया। 4 मैच की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी जबकि बाकी 9 मैच श्रीलंका में खेले जाने का फैसला हुआ। सालों बाद कोई बड़ा टूर्नामेंट पाकिस्तान पहुंचा। हालांकि इस इवेंट को भी पाकिस्तान जीतने में सफल नहीं हो पाया। वह सुपर 4 में श्रीलंका से एक रोचक मैच में आखिरी गेंद पर हारने के बाद एशिया कप से बाहर हो गए। वहीं टीम इंडिया ने भी सुपर 4 में पाकिस्तान को 228 रन के बड़े अंतर से हराया था।

Back to top button