स्पोर्ट्स

जिम्बाब्वे दौरे से ठीक पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव,….. वाशिंगटन सुंदर चोटिल होने के कारण हुए टीम से बाहर तो इस खिलाड़ी की खुली किस्मत…..

नई दिल्ली 16 अगस्त 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर को टीम में चुना गया था, लेकिन कंधे की चोट के चलते वह सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। शाहबाज अहमद उनकी जगह टीम में शामिल कर लिए गए हैं।

पहले वनडे मैच से ठीक पहले अब टीम इंडिया में वाशिंगटन सुंदर का रिप्लेसमेंट शामिल किया गया है। ऑलराउंडर शहबाज़ अहमद को उनकी जगह टीम में लाया गया है, शहबाज़ ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग-2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

बीसीसीआई द्वारा एक प्रेस रिलीज़ में यह जानकारी दी गई है कि BCCI ने वाशिंगटन सुंदर की जगह शहबाज़ अहमद को टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया है। वाशिंगटन सुंदर को इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए कंधे में चोट लगी थी, वह चोट की वजह से वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं।

शाहबाज घरेलू मैचों में बंगाल टीम के लिए खेलते हैं। वे इंडिया ए के लिए भी खेल चुके हैं। लेकिन अब पहली बार भारतीय टीम में शामिल हुए है। शाहबाज स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडोक्स गेंदबाज हैं। वे टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं। अगर उनके घरेलू क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो वह प्रभावी रहा है। शाहबाज ने फर्स्ट क्लास मैचों की 29 पारियों में 1041 रन बनाए हैं। इस दौरान एक शतक और 7 अर्धशतक लगा चुके हैं। इसके साथ-साथ वे 57 विकेट भी ले चुके हैं।

शाहबाज लिस्ट ए में 26 मैच खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने 662 रन बनाए हैं। इसके साथ-साथ दो शतक और दो अर्धशतक लगा चुके हैं। वे इस फॉर्मेट में 24 विकेट ले चुके हैं। शाहबाज आईपीएल में 29 मैच खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने 13 विकेट लेने के साथ-साथ 279 रन भी बनाए हैं।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों का वनडे सीरीज खेला जाना है जिसकी पुरी जानकारी निचे दे गई है।

पहला वनडे मैच 18 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 12:45 PM से खेला जाना है।
वहीं दूसरा वनडे 20 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही 12:45 PM से खेला जयेगा।
और तीसरा मुकावला 22 अगस्त को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में 12:45 PM से खेला जयेगा।

3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है : केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर , कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद

Back to top button