Business

फोर-व्हीलर चलाने वालों के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका

अगर आप फोर-व्हीलर चला लेते हैं तो आपके लिए नौकरी पाने का शानदार मौका है। आप सरकारी नौकरी के लिए आसानी से अप्लीकेशन कर सकते हैं। देश की सरकार मिनिस्ट्री ऑफ कम्युनिकेश डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट के जरिए कार ड्राइवर की बहाली को लेकर अप्लीकेशन आमंत्रित किए गए हैं। इसमें पात्र उम्मीदवार अप्लीकेशन कर सकते हैं। खासतौर पर जिनके पास हैवी मोटर व्हीकल का लाइसेंस है।

फोर-व्हीलर चलाने वालों के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका

27 सीटों के लिए होगी बहाली और एज लिमिट में होगी छूट

देश में स्थित विभाग और ऑफ पोस्ट के 11 डिवीजन एवं यूनिट के लिए कुल 27 सीटों पर ड्राइवर की बहाली की जा रही है। इसमें साधारण वर्गों के लिए 14 सीटें, EWS के लिए एक सीट, ओबीसी के लिए 6 सीटें, SC वर्ग के लिए 4 और ST के लिए 2 सीटें हैं।

निकाली गई वैकेंसी पर एज लीमिट की बात करें तो 18 साल से 27 साल के शख्स आसानी से आवेदन कर सकते हैं। वहीं एससी और एसटी को मैक्जिमम 5 साल एवं ओबीसी को मैक्जिमम 3 साल तक आयु पर छूट मिलेगी। इसके अलावा सरकारी सर्विस मं काम कर रहे 40 साल कर के कर्मचारी इन पदों पर अप्लीकेशन कर सकते हैं।

Read more : AC, फ्रिज और टीवी पर मिल रहा 50% का डिस्काउंट,देखे डिटेल्स

होनी चाहिए ये योग्यताएं

वहीं शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इन पदों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास, मिनिमम 3 साल तक लाइट और हैवी मोटर व्हीकल चलाने का अनुभव पत्र, व्हीकल की छोटी समस्याओं को दूर करने की जानकारी एवं वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है।

इन पदों के लिए अप्लीकेशन करने वाले योग्य

उम्मीदवारों को ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट एवं मोटर मेकेनिज्म टेस्ट में हिस्सा लेना काफी जरुरी है, जो उम्मीदवार टेस्ट में पास होंगे उनके दस्तावेज वेरिफिकेशन के समय रिक्स सीटों पर उनकी नियुक्ति की जाएगी।

फोर-व्हीलर चलाने वालों के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका

जानें कहां मिलेगा आवेदन फॉर्म

वहीं रिक्स पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार www.indiapost.gov.in. के भर्ती नोटिफिकेशन कॉलम में आवेदन के फॉर्मेट को अच्छे से भरने के बाद प्रबंधक मेल मोटर सर्विस बेंगलुरू 560001 पर स्पीड पोस्ट के जरिए जरुरी दस्तावेजों को ऐड करके भेज सकते हैं। इन पदों के लिए अप्लीकेशन करने की आखिरी तारीख 14 मई 2024 तक तय की गई है।

Back to top button