स्पोर्ट्स

AUS VS PAK : आक्रमक बल्लेबाजी कर सहवाग की लिस्ट में ,शामिल हुए वॉर्नर..

दिल्ली 14 दिसंबर 2023|पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई हुई है, जहां उन्हें तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच पर्थ के मैदान पर शुरू हो चुका है, और ऑस्ट्रेलिया ने एक दमदार शुरुआत की है. पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के बाद नए कोच, नए कप्तान और एक पूरे नए मैनेजमेंट के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरी है, लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है.

डेविड वॉर्नर ने बनाया खास रिकॉर्ड
डेविड वॉर्नर ने अपनी इस पारी के बाद एक खास रिकॉर्ड में अपना नाम शुमार कर लिया है. उस रिकॉर्ड में सबसे ऊपर भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम मौजूद है, लेकिन उनके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम शामिल हो गया है. दरअसल, टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नाम वीरेंदर सहवाग के बाद दूसरे नंबर पर आ गया है. यह आंकड़े कम से कम 3000 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाजों के हैं.

लिस्ट में सबसे ऊपर सहवाग का नाम
1. इस लिस्ट में सबसे ऊपर वीरेंदर सहवाग का नाम है, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 83.10 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे, और उस दौरान 22 शतक भी मारे थे.
2. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अब डेविड वॉर्नर का नाम आ गया है, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में अभी तक 70.56 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 25 शतक भी लगाए हैं.
3. इस लिस्ट में तीसरे खिलाड़ी का सनथ जयसूर्या है, जो श्रीलंका के पूर्व ओपनर बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपने करियर में 65.93 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे, और 13 शतक जड़े थे.
4. इस लिस्ट में चौथे खिलाड़ी वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 60.71 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे, और 15 शतक भी लगाए थे.
5. इस लिस्ट में पांचवें खिलाड़ी का नाम मैथ्यू हेडन है, जो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज थे. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 60.10 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. उनके नाम पर 30 टेस्ट शतक मौजूद हैं.

Back to top button