स्पोर्ट्सहेडलाइन

वर्ल्ड कप 2023 : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया , बांग्लादेश टूर्नामेंट से हुआ बाहर

31 अक्टूबर 2023 |पाकिस्तान ने बांग्लादेश को आसानी से हरा दिया है. शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, इस जीत के बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार है. बांग्लादेश पर जीत के बाद बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है|

पाकिस्तान की जीत के बाद Points Table का हाल
पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को हराने के बाद प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर से 5वें नंबर पर आ गई है। उनके अब 7 मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक हैं और उनका नेट रनरेट भी -0.024 का है। वहीं, बांग्लादेश को 7 मैचों में से छठे मैच में हार का सामना करना पड़ा है और वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है। उसके 2 अंक हैं और नेट रनरेट भी -1.446 का है। वहीं, इंग्लैंड की टीम इस समय प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर दो अंकों के साथ है, जबकि नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीम सातवें और आठवें नंबर पर हैं।

पाकिस्तान ने अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा

पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य था. पाकिस्तान ने 32.3 ओवर में 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. पाकिस्तान के लिए ओपनर अब्दुल्लाह शफीक और फखर जमां ने शानदार पारी खेली. अब्दुल्लाह शफीक और फखर जमां के बीच पहले विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी हुई. अब्दुल्लाह शफीक ने 69 गेंदों पर 68 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 2 छक्के जड़े. जबकि फखर जमां ने 74 गेंदों पर 81 रन जोड़े. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 7 छक्के लगाए. इस तरह पाकिस्तान ने आसानी से बांग्लादेश को हरा दिया.

बांग्लादेश के लिए एकमात्र कामयाब गेंदबाज मेंहदी हसन मिराज रहे. मेंहदी हसन मिराज ने 9 ओवर में 60 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया. इसके अलावा तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, शाकिब अल हसन और नजमुल हौसेन शंटौ को कोई कामयाबी नहीं मिली.

Back to top button