टॉप स्टोरीज़स्पोर्ट्स

 किलियन एम्बाप्पे को सऊदी अरब के क्लब ने दिया 2700 करोड़ का ऑफर, डील होते ही बन जाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

फ्रांस के स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे नए क्लब के तलाश में हैं। पेरिस सेंट जर्मेन से उनका करार अगले समाप्त होगा, लेकिन क्लब ने उन्हें नई टीम खोजने का आदेश दे दिया है। एम्बाप्पे को जापान दौरे के लिए भी नहीं चुना गया। क्लब ने उन्हें बेचने का फैसला कर लिया है। वह अब ट्रांसफर मार्केट में उपलब्ध हैं। इसी बीच, एम्बाप्पे को खरीदने के लिए सऊदी अरब के एक क्लब ने अपना खजाना खोल दिया है। उसने रिकॉर्ड 300 मिलियन यूरो ( करीब 2700 करोड़ रुपये) का ऑफर दिया है।

एम्बाप्पे ने पिछले महीने कहा था कि वह जून 2024 के बाद वह पीएसजी के साथ अपना करार आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। उनके इस बयान से क्लब हैरान हो गया था। एम्बाप्पे ने 2022 में पीएसजी के साथ नया करार किया था। तब उन्होंने 2025 तक टीम के साथ रहने का वादा किया था। एम्बाप्पे और पीएसजी के बीच हुए करार के मुताबिक, 2024 तक एम्बाप्पे क्लब के खिलाड़ी रहेंगे। जून 2024 के बाद वह अपने करार को एक साल के लिए बढ़ा सकते हैं। अब एम्बाप्पे ने एक साल पहले ही क्लब को पत्र लिखकर बता दिया है वह जून 2024 के बाद करार को आगे नहीं बढ़ाएंगे।

सऊदी क्लब अल-हिलाल के किलियन एम्बाप्पे के लिए 2700 करोड़ रुपए की बोली लगाने के बाज उन्हें बात करने की अनुमति दी है. ऐसे में यदि एम्बाप्पे इस ऑफर को स्वीकार करते हैं तो उसी के बाद यह ट्रांसफर संभव हो सकता है. स्पेन के फुटबॉल क्लब रियल मेड्रिड ने इससे पहले पिछले साल किलियन एम्बाप्पे के लिए 1600 करोड़ रुपए की बोली लगाई थी.

साल 2018 से PSG का हिस्सा हैं एम्बाप्पे

किलियन एम्बाप्पे साल 2018 से पीएसजी क्लब का हिस्सा है, जिसमें उन्हें 1400 करोड़ रुपए में क्लब में शामिल किया गया था. साल 2022 में हुए फीफा वर्ल्ड कप में किलियन एम्बाप्पे ने फ्रांस की टीम से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि वह फाइनल मुकाबले में अपनी टीम को जर्मनी के खिलाफ जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके थे.

अच्छे खिलाड़ियों को लुभा रहा सऊदी

एम्बाप्पे को इतना बड़ा ऑफर देने से पता चलता है कि सऊद अरब अपने साथ बड़े-बड़े नामों को जोड़ना चहता है. पीएसजी छोड़ने के बाद लियोनल मेस्सी नने अल-हिलाल के बजाय एमएलएस टीम को चुना. लेकिन कई दिग्गज खिलाड़ी अल हिलाल के साथ जुड़ चुके हैं. सऊदी के साथ रोनाल्डो, करीम बेंजामिन और रॉबर्टो फिरनिनो जुड़े हैं.

Back to top button