स्पोर्ट्स

एशियन गेम्स 2023 :भारत ने महिला क्रिकेट में जीता गोल्ड,श्रीलंका को हराकर इस ,जीत के साथ रच दिया इतिहास…

एशियन गेम्स 25 सितम्बर 2023|एशियन गेम्स 2023 के महिला क्रिकेट इवेंट में भारतीय महिला टीम और श्रीलंकाई महिला टीम के बीच गोल्ड मेडल के लिए फाइनल मैच खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 19 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही एशियन गेम्स में भारत ने दो गोल्ड मेडल जीत लिए हैं। ये दोनों गोल्ड मेडल सोमवार के ही दिन आए। इससे पहले भारत ने शूटिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। महिला क्रिकेट में गोल्ड जीतने के कारण मेडल टैली में भारत पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। भारत के नाम अब तक कुल 11 मेडल हो गए हैं।

कैसा रहा भारत बनाम श्रीलंका मैच का हाल

भारतीय महिला टीम और श्रीलंकाई महिला टीम के बीच खेले गए एशियन गेम्स फाइनल मैच में भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 116 रन बनाए। इस दौरान भारत की ओर से स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगेज ने शानदार पारी खेली। मंधाना ने इस मैच में 45 गेंदों पर 46 रन बनाए। वहीं रोड्रिगेज ने अंतिम के कुछ ओवर में तेजी से बल्लेबाजी की और 42 रनों की अहम पारी खेली।

एशियन गेम्स के दूसरे दिन भारत ने दूसरा गोल्ड हासिल कर लिया है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 19 रन से हराकर दूसरा गोल्ड हासिल किया. भारत के लिए सोमवार का दिन अच्छा जा रहा है. दोनों गोल्ड मेडल भारत को आज ही मिले हैं.

श्रीलंका ने 13 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान के साथ 60 रन बनाए. उसे जीत के लिए 42 गेंदों में 57 रनों की जरूरत है. डी सिल्वा 15 रन और राणासिंघे 5 रन बनाकर खेल रही हैं. 

दूसरी पारी में गेंदाबाजों ने दिलाई जीत

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने कोई खास बड़ा टारगेट नहीं रखा था, लेकिन श्रीलंकाई टीम इस टारगेट को भी चेज नहीं कर सकी। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। मैच के शुरुआत से ही पिच गेंदबाजों को काफी मदद कर रही थी, जिसका फायदा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने काफी अच्छे से उठाया और श्रीलंकाई टीम को 20 ओवर में 97 रन ही बनाने दिए। इस दौरान श्रीलंका ने अपने 8 विकेट भी खो डाले। मैच की दूसरी पारी में भारत की ओर से टिटास साधू ने 4 ओवर में सिर्फ 6 रन दिए और तीन विकेट झटके। वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो और देविका वैद्य एक विकेट हासिल किया।

Back to top button