हेडलाइन

बड़ा खुलासा: शराब से हुई मौत मामले में आया नया ट्विस्ट, शराब में मिलाया गया था जहर, इरादा किसी और को मारने का था, लेकिन….

जांजगीर 2 जून 2023। जहरीली मौत से हुई दो मौत के मामले में अब नया ट्विस्ट आ गया है। मौत का मामला मर्डर का निकला है। पुलिस की तफ्तीश में खुलासा हुआ है कि शराब जहरीली नहीं, बल्कि उसमें अलग से ज़हर मिलायी गयी थी। पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए मृतक के मुंहबोले साले को गिरफ्तार कर लिया है। पूरा मामला आपसी रंजिश का बताया जा रहा है।

दरअसल 30 अगस्त को रोगदा गांव के विजय सूर्यवंशी अपने मुंहबोले साला रोहित कमलाकर के घर आया और देसी शराब को चुपके से रोहित कमलाकर के घर में रख दिया। हालांकि इस दौरान रोहित कमलाकर की बेटी ने उसे ये करते देखा तो आरोपी विजय सूर्यवंशी बोला कि रोहित कमलाकर आयेगा तो शराब उसे दे देना । परन्तु रोहित कमलाकर शाम को घर आया तो उसकी बेटी ने आरोपी के दियें हुये शराब को अपने पिता रोहित कमलाकर को नही दी। इसके पूर्व विजय सूर्यवंशी द्वारा दो बार रोहित कमलाकर को जान से मारने की धमकी दी जा चुकी थी। रोहित कमलाकर की बेटी अपने पिता को शराब पीना नही देना चाहती थी, इस कारण दूसरे दिन भी आरोपी विजय सूर्यवंशी द्वारा लाये गये शराब की बात को अपने पिता को नहीं बतायी।

31 अगस्त को शाम करीब 7-8 बजे के बीच मृतिका ललिता सूर्यवंशी एवं मृतक किरण सूर्यवंशी अपने ससुराल में साला शिवसंतन सूर्यवंशी के घर आंगन में पड़ोसन ललिता बाई के साथ भोजली विर्सजन के बाद बैठे थे। ललिता बाई अपने भतीजे देवेन्द्र को शराब लाने के लिए 100/ रू देकर भेजी थी, तब देवेन्द्र को याद आया कि रोहित कमलाकर के घर एक पाव शराब है, जिसे वह रोहित कमलाकर के घर जाकर उसकी बेटी को पैसा देकर एक पाव शराब लेकर मृतिका ललिता बाई को लाकर दे दिया।

उसी शराब को पीने के तत्काल बाद मृतिका ललिता बाई एवं मृतक किरण सूर्यवंशी के पेट में दर्द शुरू हो गया, जिसके बाद परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल जांजगीर लाया गया। डाक्टर द्वारा चेक करने मृत घोषित किया गया। मृतकों का पंचनामा पश्चात् पीएम कराया गया पीएमकर्ता डाक्टर द्वारा शार्ट पी एम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण अल्कोहल जैसे पदार्थ के साथ संदिग्ध जहरीली पदार्थ का सेवन लेख किया गया है।

सूचना पर थाना नवागढ में मर्ग क्रमांक 61/ 23 व 62/23 धारा 174 जाफौ कायम किया जाकर जांच में लिया गया। मर्ग जांच दौरान मृतकों के परिजन, गवाहों का कथन लिया गया। आरोपी विजय सूर्यवंशी द्वारा यह जानते हुये भी जहर युक्त शराब से पीने वाले की मृत्यु हो सकती है उक्त शराब को रोहित कमलाकर की हत्या करने की नीयत से रोहित के घर में रखा था जिसके सेवन करने के बाद मृतक एवं मृतिका की मृत्यु हो गई। मर्ग जांच के आधार पर आरोपी विजय सूर्यवंशी के विरुध्द अपराध सदर धारा का कारित करना सबूत पाये जाने से अपराध क्रमांक 258/23 धारा 304, 328 ipc कायम कर विवेचना में लिया गया।

Back to top button