टॉप स्टोरीज़

शिक्षक संगठनों की बड़ी बैठक आज :…..कई संगठनों ने किया बैठक से किनारा…. संसदीय सचिव चंद्रदेव राय ने बुलायी है बैठक….OPS के सम्मेलन और अन्य बिंदुओं पर होनी है चर्चा…

रायपुर 23 मार्च 2022। पुरानी पेंशन का ऐलान कर मानों मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों की मुंहमांगी मुराद पूरी कर दी है। 9 मार्च को हुए ऐलान के बाद से ही मुख्यमंत्री का लगातार आभार जताया जा रहा है। मुख्यमंत्री की इस सौगात को लेकर कर्मचारी वर्ग एक बड़ा आभार महासम्मेलन करने की तैयारी में है। आज तमाम शिक्षक संगठनों की बड़ी बैठक रायपुर में हो रही है। बिलाईगढ़ विधायक व संसदीय सचिव चंद्रदेव राय के दफ्तर में छत्तीसगढ़ के सभी बड़े शिक्षक संगठन के शीर्ष पदाधिकारी इकट्ठा हो रहे हैं। हालांकि कई संगठन इस बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं।

हालांकि टीचर्स एसोसिएशन को 29 मार्च को आभार प्रदर्शन के लिए वक्त मिल चुका है, लिहाजा वो इस बैठक में शामिल नहीं हो रहा है। वहीं नवीन शिक्षक संघ भी इस बैठक में शामिल नहीं हो रहा है। पूर्व सेवा गणना नहीं होने से वेतन विसंगति और महंगाई भत्ता नहीं मिलने से नाराज नवीन शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास राजपूत ने कहा है कि कर्मचारी हित की कई मांगों पर सरकार का रूख स्पष्ट नहीं होने की वजह से वो अभी तक आभार सम्मेलन से दूर रहा है।

सम्मेलन के दौरान संगठन की तरफ से अलग-अलग मांग भी मुख्यमंत्री के सामने रखी जायेगी। दोपहर बाद 3 बजे ये बैठक संसदीय सचिव के कार्यालय में होगी। वेतन विसंगति की मांग पूरी नहीं होने की वजह से नाराज चल रहे वर्ग तीन के शिक्षक फेडरेशन के इस बैठक में शामिल होने को लेकर असमंजस की स्थिति थी, लेकिन अब ये तय हुआ है कि फेडरेशन भी इस बैठक में शामिल होगा और वेतन विसंगति की मांग को लेकर अपना पक्ष उस बैठक में भी रखेगा। अगर महासम्मेलन में मुख्यमंत्री के सामने वेतन विसंगति पर विचार रखने या अन्य तरीके से आश्वासन की बात सामने आ जाती है तो फेडरेशन भी आभार सम्मेलन में शामिल हो सकता है। पहले ये तय हुआ था कि वेतन विंसगति दूर नहीं हुई है, लिहाजा वो आभार सम्मेलन से दूर रहेगा।

Back to top button