शिक्षक, बड़ी खबर: DPI के साथ शिक्षक संगठनों की बैठक कल, शाम 4 बजे से शुरू होगी बैठक, प्रमोशन सहित अन्य अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

रायपुर 6 अगस्त 2024। शिक्षक संगठनों के साथ DPI की कल एक बड़ी बैठक होने जा रही है। शाम चार से ये बैठक होगी। प्रदेश के प्रमुख शिक्षक संगठनों को बैठक में बुलाया गया है। माना जा रहा है कि बैठक में शिक्षकों की जुड़ी समस्याओं और शिकायतों पर चर्चा की जायेगी। शाम चार बजे से ये बैठक डीपीआई कार्यालय में होगी। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में करीब 10 से ज्यादा संगठनों को आमंत्रित किया गया है। बैठक में डीपीआई दिव्या उमेश मिश्रा और डीपीआई के प्रमुख पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

अरसे बाद ऐसा होगा, जब डीपीआई की तरफ से शिक्षक संगठनों को बुलाया गया है। हालांकि एजेंडे के बारे में अभी संगठनों को स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि प्रमोशन के लंबित प्रकरण, समस्याओं, ऑनलाइन छुट्टी सहित कुछ अहम मुद्दों पर कल की बैठक में चर्चा की जायेगी। आपको बता दें कि प्राचार्य प्रमोशन का मुद्दा भी काफी दिनों से अटका हुआ है, वहीं वरिष्ठता सूची को लेकर भी शिक्षकों की अपनी शिकायत है। कल बैठक में शिक्षकों से जुड़े अहम मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की जायेगी।

आपको बता दें कि लंबे समय से शिक्षक ऐसा अवसर ढूंढते रहे हैं, कि उन्हें शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ आमने-सामने बैठकर चर्चा करने का मौका मिले, ताकि वो अपनी बातों को स्पष्टता से अधिकारियों के सामने रख सकें। हालांकि ज्ञापन के जरिये शिक्षक संगठन जरूर समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराते रहे हैं, लेकिन ज्ञापन सौंपना और बैठक में चर्चा कर समस्याओं का निराकरण करना, दोनों अलग-अलग बातें होती है। लिहाजा, कल होने वाली बैठक शिक्षकों के नजरिये से काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

बार में मारपीट: महापौर का भतीजा शोएब ढेबर गिरफ्तार, जूक बार में की थी युवक की पिटाई

जानकारी मिली है कि इस बैठक में शिक्षकों के कुछ पुराने और चुनिंदा संगठनों को ही बुलाया गया है। खासकर वैसे संगठन जिनका वास्ता प्राचार्य प्रमोशन से जुड़ा हुआ है, ऐसे में अटकलें लग रही है कि बैठक में प्राचार्य प्रमोशन को लेकर भी चर्चा प्रमुख तौर पर होगी। वहीं शिक्षकों के कुछ अन्य मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा होगी। हालांकि डीपीआई की तरफ से शिक्षक संगठनों को जो सूचना दी गयी है, उसमें एजेंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी। सिर्फ संगठन के अध्यक्षों को यही बताया गया है कि कल उन्हें शाम 4 बजे डीपीआई आना है।  शालेय शिक्षक संघ, संयुक्त शिक्षक संघ, टीचर्स एसोसिएशन, छत्तीसगढ़ व्याख्याता पदोन्नति समिति मुकुंद उपाध्याय,  छत्तीसगढ़ प्रदेश शिक्षक फेडरेशन, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन, छत्तीसगढ़ कांग्रेस सहित कई संगठनों को फोन कर आमंत्रित किया गया है।

बैठक को लेकर शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र दुबे ने कहा है कि …

हां हमें भी सूचना दी गयी है, बैठक में बुलाया गया है। एजेंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है। लेकिन वहां अपनी बातों को रखेंगे। शिक्षकों की परेशानियों से डीपीआई को अवगत करायेंगे। काफी दिनों बाद इस तरह से संगठन को आमंत्रित किया गया है। अच्छी पहल है, इसमें शिक्षकों के हित से जुड़ी बातों को प्रमुखता से रखेंगे।

NW News