बिग ब्रेकिंग

MBBS स्टूडेंट का बर्थडे पार्टी में कत्ल…शाम को केक काटा, सुबह मिली लाश…

कानपूर 27 नवंबर 2023 कानपुर के एक डेंटल कॉलेज में एमबीबीएस स्टूडेंट का शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई. शव हॉस्टल के बेसमेंट में पाया गया. मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस और कॉलेज प्रबंधन पर सवाल उठाए हैं. पिता का आरोप है कि बेटे का शव खून से लथपथ मिला था. उसकी हत्या की गई है. जबकि, पुलिस और कॉलेज प्रबंधन इसे हादसा बताने पर तुले हैं. उन्होंने एसआईटी जांच की मांग की है. घटना के दो दिन पहले छात्र का जन्मदिन था. वो दोस्तों को बर्थडे की पार्टी दे रहा था


बता दें कि पूरा मामला बिठूर थाना इलाके के रामा डेंटल कॉलेज का है, जहां रविवार को हॉस्टल के बेसमेंट में MBBS सेकेंड ईयर के छात्र साहिल सारस्वत का शव मिला था. छात्र का शव मिलने से पूरे कॉलेज में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

मृतक के पिता बृजमोहन सारस्वत के मुताबिक, साहिल के सिर पर चोट के निशान मिले हैं. बॉडी में कई कट के निशान भी पाए गए हैं. आपसी विवाद में उसकी हत्या की गई है. उन्होंने कॉलेज प्रबंधन पर हत्या को हादसा बताने का आरोप लगाया है. पुलिस पर भी सही से जांच न करने का आरोप लगाया है.

मृतक के पिता बृजमोहन मथुरा में एक स्कूल चलाते हैं. साहिल उनका इकलौता बेटा था. उन्होंने कानपुर पुलिस को मामले में हत्या की एफआईआर दर्ज करने की एप्लीकेशन दी है. फिलहाल, पुलिस की जांच-पड़ताल जारी है. वहीं, मृतक के घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है.

जन्मदिन की पार्टी दी, फिर आई मौत की खबर

साहिल का शव रविवार की सुबह कॉलेज के बेसमेंट मिला था. शव खून से लथपथ था. पुलिस ने शुरू में मौत को संदिग्ध मानकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा था. लेकिन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतक के पिता बृजमोहन सारस्वत ने साहिल की हत्या किए जाने का दावा कर दिया.

उनका कहना है कि 24 तारीख को उनके बेटे साहिल का बर्थडे था. उसने पार्टी दी थी. कल रात भी उससे फोन पर बात हुई थी. सबकुछ नॉर्मल था. कुछ गड़बड़ नहीं लगा. फिर सुबह मौत की खबर आ गई.

पिता बोले- इकलौते बेटे की हत्या की गई

बृजमोहन का कहना है साहिल की हत्या की गई है. पुलिस और कॉलेज प्रशासन ने पहले इसको छिपाने की कोशिश की. हत्या करने वाले कॉलेज के हॉस्टल के अंदर ही हैं. साहिल मेरे इकलौता बेटा था. जहां पर उसकी बॉडी मिली, वहां पर चारों तरफ खून फैला हुआ था. चेहरे पर चाकू के निशान थे. सिर पर सरिया आदि मारे जाने का निशान था. उसकी हत्या करके बॉडी को नीचे बेसमेंट में लाकर डाल दिया गया.

मृतक के पिता ने पुलिस को जो एप्लीकेशन दी है उसके मुताबिक, 25 तारीख को हॉस्टल के कुछ लड़कों ने मिलकर साहिल को मारा-पीटा था. इसमें उसे गंभीर चोटें आई थीं. बाद में उसकी मौत हो गई. फिर हत्या को दुर्घटना का रूप देने के लिए नीचे लाकर बेसमेंट में फेंक दिया. पिता ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि अधिकारी उनका सहयोग नहीं कर रहे, वो कॉलेज प्रशासन से मिल गए हैं. हालांकि, पुलिस के अनुसार नियम के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है

Back to top button