बड़ी खबर: विनेश फोगाट ओलंपिक के लिए अयोग्य घोषित, भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, जानिये क्या है वजह

नयी दिल्ली 7 अगस्त 2024। ओलंपिक में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के हाथ से एक गोल्ड निकल गया। महिला रेसलर एथलीट विनेश फोगाट जिन्होंने 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल रेसलिंग इवेंट के गोल्ड मेडल मैच में जगह बनाई थी उन्हें ओवरवेट होने की वजह से फाइनल मैच से डिसक्वालिफाई कर दिया गया है। विनेश को आज देर रात 12:45 पर अपना गोल्ड मेडल मैच यूएसए की रेसलर के खिलाफ खेलना था लेकिन अब वह इस पूरे मैच से ही बाहर हो गईं हैं जिसमें उन्हें सिल्वर मेडल भी नहीं मिलेगा।

विनेश फोगाट के बाहर होने के बाद भारतीय ओलंपिक संघ की तरफ से बयान जारी किया गया है जिसमें उन्होंने बताया कि ये काफी निराशाजनक खबर है कि भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट जिनको 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कैटेगिरी में गोल्ड मेडल मुकाबला खेलना था उन्हें इस मैच से पहले वजन अधिक होने की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

रात भर टीम के द्वारा उनके वजन को कम करने का प्रयास किया गया लेकिन आज सुबह उनका वजन 50 किलोग्राम से कुछ अधिक था। अभी भारतीय दल की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की जाएगी। हम सभी आपसे विनेश की निजता और सम्मान का अनुरोध करते है, जिससे आगे आने वाले इवेंट पर ध्यान केंद्रित किया जा सके।

ठगी में शिक्षक गिरफ्तार: शिक्षकों से ट्रांसफर पोस्टिंग और नौकरी लगवाने के नाम पर 60 लाख से ज्यादा की ठगी, आरोपी शिक्षक गिरफ्तार
NW News