1 लाख रुपये से कम की बाइक मार्केट में मचा रही भौकाल, गजब फीचर्स

भारत की सड़कों पर हर सीजन में कई धाकड़ बाइक अपनी आवाज से लोगों का दिल जीतती नजर आती हैं. कम इनकम वाले लोगों का मन भी बाइक खरीदने का करता है, लेकिन सपना अधूरा ही रह जाता है. वैसे देशभर में अब कुछ बाइक्स ऐसी जिनकी कीमत भी एक लाख रुपये से कम हैं और धमाल मचाए हुए हैं, जिनकी खरीदारी कर आप मौके का लाभ उठा सकते हैं.

1 लाख रुपये से कम की बाइक मार्केट में मचा रही भौकाल, गजब फीचर्स

खरीदारी करने से पहले आपको इन बाइक्स की डिटेल विस्तार से जाननी होगी. आज हम आपको कुछ जरूरी बातों के बारे में समझना होगा. इसमें सबसे पहले तो हम बजाज फ्रीडम, हीरो एक्स्ट्रीम 125R और टीवीएस रेड 125 के बारे में बताने जा रहे हैं. इन बाइक्स के फीचर्स भी एकदम गर्दा मचाते हैं. सबसे खास बात की लोग एक लाख से कम में इन्हें खरीदकर घर ला सकते हैं. खरीदारी का मौका निकाला तो फिर मौका चूक जाएंगे.

बजाज फ्रीडम बाइक की कीमत

बजाज फ्रीडम बाइक बाकी ऑटो कंपनियों पर भारी पड़ रही है. इसके 125 सीसी मॉडल को ग्राहक समय गंवाएं बिना खरीद सकते हैं. बाइक में वजन की बात करें तो 149 किलो ग्राम यानी डेढ़ कुंटल के करीब है. इस बाइक को लगभग 95,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीदकर घर ला सकते हैं.

वैसे इसके मॉडल की शुरुआत 80 हजार से भी शुरू होती है. बाइक का माइलेज भी ठीक-ठाक है, जिसे एक लीटर पेट्रोल में आराम से 65 किमी तक चलाया जा सकता है. इस बाइक को आप समय रहते खरीदकर घर ला सकते हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है.

26Km माइलेज के साथ लॉन्च हुई 1197CC powerful engine वाली Maruti Eco की शानदार कार 

Read more : ये हैं 10 हजार से कम कीमत में बिकने वाले सबसे ज्यादा पॉपुलर फोन

हीरो हीरो एक्सट्रीम 125R बाइक को भी आप एक लाख रुपये के अंदर खरीद सकते हैं। इसमें तमाम फीचर्स ऐसे हैं जो बाकी से बिल्कुल अलग हैं. इसे एक लीटर पेट्रोल में आराम से 66 किमी तक चलाया जा सकता है. बाइक के वजन की बात करें तो 136 किलो ग्राम है. इस पर आराम से दो सवारी बैठकर यात्रा कर सकती हैं.

किसी भी मौसम में चलाने के लिए यह बाइक सक्षम है. बाइक की खरीदारों को आपको 96806 रुपये तक खर्च करने पड़ेंगे, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है. यह इसका एक्स शोरूम प्राइस है. कुछ दिनों बाद यह रेट काफी बढ़ सकते हैं. जो मौका आप अब हाथ से ना जाने दें.

टीवीएस रेडर 125 भी कुल इतने रुपये में खरीदें

ग्रामीण से शहरों तक पसंद की जाने वाली टीवीएस रेडर 125 को भी आप एक लाख रुपये के अंदर खरीद सकते हैं. यह बाइक 57 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज प्रदान करती है. वजन की बात करें तो एक कुंटल 23 किलोग्राम है. बाइक की शोरूम में कीमत भी 97071 रुपये निर्धारित की गई गई है.

1 लाख रुपये से कम की बाइक मार्केट में मचा रही भौकाल, गजब फीचर्स

इसलिए इसे एक लाख के अंदर कीमत में खरीदकर घर लाया जा सकता है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है. मौका बिल्कुल भी हाथ से ना जाने दें. टीवीएस रेडर आज भी युवा दिलों की धड़कन बनी हुई है. कुछ जानकारों की मानें तो यह तीनों बाइक की कीमतें आम बजट पेश होने के बाद काफी बढ़ सकती हैं. अगर ऐसा हुआ तो फिर जेब पर भार बढ़ जाएगा.

भारतीय मार्केट में धूम मचाने फिर से आ गई Yamaha RX 100, जानें फीचर्स और इंजन

 

 

NW News