पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

लॉटरी से जीता BJP उम्मीदवार : भाजपा-प्रत्याशी के वोट आये बराबर तो लॉटरी से हुआ फैसला…..उधर वोट टाई होने पर 3-3 बार हुई काउंटिंग…

कोरिया 23 दिसंबर 2021। इस बार के निकाय चुनाव में वैेसे तो अधिकांश सीटों पर कांग्रेस का दबदबा रहा। 2 नगर निगम, 5 नगर पालिका और 6 नगर पंचायत में कांग्रेस ने जीत का परचम लहराया, लेकिन कुछ सीटें ऐसी भी थी, जहां कड़ा मुकाबला देखने को मिला। कुछ सीटों पर तो मुकाबला टाई रहा। नगरीय निकाय चुनाव के मतगढ़ना में बैकुंठपुर के दो नतीजों ने बेहद आश्चर्यजनक परिणाम सामने लाये। बैकुंठपुर के वार्ड क्रमांक 4 के दो प्रत्याशी को बराबर-बराबर 172-172 मत मिले ।

मुकाबला टाई होने के बाद कलेक्टर श्याम धावड़े की मौजूदगी में पर्ची निकालकर हार-जीत का फैसला कराया गया। यहाँ पर भाजपा के प्रत्याशी अनिल खटीक ने कांग्रेस के उमीदवार शशि कुमार को हराया। 20 वार्डों में हाई प्रोफाइल सीट वार्ड क्रमांक 1 भाजपा के पाले में गई। वोटिंग के दौरान भाजपा जहाँ सत्ता के दबाव में वोटिंग कराने का आरोप लगाती रहे वही नतीजे भाजपा के पक्ष में आये।

वैसा ही एक बराबरी का मुकाबला खैरागढ़ के 4 नवंबर वार्ड में देखने को मिला। यहां तीन बार काउंटिंग करानी पड़ी। दो बार की रिकाउंटिंग के बाद भी जब वोट बराबर रहे तो तीसरी बार में कांग्रेस प्रत्याशी ने 1 वोट से जीत दर्ज की।

Back to top button