हेडलाइन

“भाजपा भ्रम फैला रही है”…भाजपा के प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री का तीखा हमला, पूछा- उनकी मांग क्या है? अगर घर देने की मांग है तो क्या सरकार ने मना किया है ?

रायपुर 15 मार्च 2023। आवास योजना को लेकर आज भाजपा बड़ा पॉलटिकल शो कर रही है। मोर आवास योजना को लेकर भाजपा ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया है। हालांकि उससे पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आवास योजना, उज्ज्वला योजना और शौचालय का सर्वे कराने की घोषणा कर नया दांव चल दिया है। हालांकि भाजपा मुख्यमंत्री के इस घोषणा से इतर इस मुद्दे को राजनीतिक रंग देने की कोशिश में जुट गयी है। आज भाजपा के प्रदर्शन के पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए सवाल पूछा है कि क्या भाजपा हमारे हितग्राही सर्वे का समर्थन करती है क्या बीजेपी, हितग्राही सर्वे के हमारे निर्णय के खिलाफ ये धरना कर रहे हैं ?

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बीजेपी विधानसभा घेराव कर रही है। “मोर आवास ल ले लिस हे भूपेश बघेल” बोलकर सरकार को घेरने का प्रयास कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार सरकार सभी पात्र लोगों को आवास दिलाने के लिये कार्ययोजना बनाकर कार्य कर रही है। सरकार ने 11 लाख से अधिक मकान अभी तक स्वीकृत किये हैं जो बीजेपी के कार्यकाल से अधिक है और इस वर्ष पर्याप्त अलाटमेंन्ट बजट में रखे गये हैं।

मुख्यमंत्री ने आवास योजना के प्रावाधान को लेकर बताया कि केंद्र सरकार ने मार्च 2024 तक प्रधानमंत्री आवास योजना का कार्यकाल बढ़ा दिया है इसलिये ये बेहतर है कि विगत 12 वर्षों से जो लोग और पात्र हो गये हैं उनको भी सरकार इस योजना का लाभ दिलाना चाहती हैं। इसी वजह से सरकार ने हितग्राहियों के सर्वे का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने भाजपा से सवाल पूछा कि वह घेराव किस बात का कर रहे हैं ? उनकी मांग क्या है? अगर घर देने की उनकी मांग है तो क्या सरकार ने मना किया है? सरकार ने स्वीकृति भी दी है और अलाटमेंट भी रखा है। सरकार की प्लानिंग भी कई राज्यों से बेहतर है। ऐसे में भाजपा को बताना चाहिये कि आज का प्रदर्शन किसलिये हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने भाजपा से सवाल पूछा कि क्या वो हितग्राही सर्वे के सरकार के निर्णय के खिलाफ धरना कर रहे हैं ? उसके समर्थन में है या नहीं पहले ये भाजपा को स्पष्ट करना चाहिये। मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि सदन में तो इस पर समर्थन भाजपा ने नहीं दिया।मुख्यमंत्री ने भाजपा पर चुटकी लेते हुए कहा कि वो वह लोग कंफ्यूज है कि कितने हितग्राही हैं। कोई बोल रहा है 16 लाख, कोई 12 लाख, कोई 7 लाख सब अलग-अलग बोल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उन्होंने तो पहले भी कहा है कि मैने तो उनको बोला है सारे आवेदन मुझको दे दें, मैं सबको सर्वे में शामिल कर लूंगा। मिस कॉल मारना है, आप भी मार कर देखिये। इसमें बिना पात्रता देखें सिर्फ नंबर बढ़ा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लोग सिर्फ आवास के नाम पर भ्रम फैलाने का काम कर रहे हैं। आवास दिलाने के लिए सरकार संकल्पित है, सभी पात्र लोगों को आवास मिले, इसके लिए ही सरकार ने अप्रैल से सर्वे का निर्णय लिया है।

Back to top button