हेडलाइन

प्रमोशन ब्रेकिंग : आज शाम तक टी संवर्ग का प्रमोशन आदेश हो सकता है जारी… ई संवर्ग के लिए करना पड़ सकता है कल तक का इंतजार

बिलासपुर 17 मई 2023। UDT और मिडिल स्कूल HM के प्रमोशन का इंतजार आज या कल में खत्म हो सकता है। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक आज शाम या कल तक पदोन्नति आदेश जारी हो जायेगा। पहले टी संवर्ग का प्रमोशन आदेश जारी हो जायेगा। जानकारी के मुताबिक टी संवर्ग के प्रमोशन प्रक्रिया पूर्ण हो गयी है। आज शाम तक टी संवर्ग का प्रमोशन आदेश जारी हो सकता है। वहीं ई संवर्ग के लिए कल दोपहर तक का इंतजार करना पड़ सकता है। संयुक्त संचालक कार्यालय प्रमोशन आदेश को अंतिम रूप में देने में जुटा है।

अधिकारियों के मुताबिक प्रमोशन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गयी है, कुछ दस्तावेजी काम को पूर्ण कर प्रमोशन आदेश जारी कर दिया जायेगा। आपको बता दें कि अंतिम वरिष्ठता सूची जारी होने के बाद 28 अप्रैल से बिलासपुर संभाग के लिए संयुक्त संचालक ने प्रमोशन के लिए काउंसिलिंग आदेश जारी किया था। 28 अप्रैल से लेकर 4 मई तक चले काउंसिलिंग के बाद अब प्रमोशन आदेश जारी करने की तैयारी है।

हिंदी विषय का नहीं जारी होगा आदेश

दुर्ग, बस्तर के बाद अब बिलासपुर में भी प्रमोशन की प्रक्रिया पर हाईकोर्ट के स्टे का साया पड़ गया है। अधिवक्ता अजय कुमार श्रीवास्तव की तरफ से अवमानना की लीगल नोटिस के बाद अब बिलासपुर संभाग में हिन्दी विषय की काउंसिलिंग स्थगित कर दी गयी है। इस संबंध में संयुक्त संचालक एसके प्रसाद ने आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश में संयुक्त संचालक ने कहा है कि सहायक शिक्षक से शिक्षक संवर्ग में प्रमोशन के बाद काउंसिलिंग के आदेश जारी किये गये थे। शिक्षक संवर्ग में प्रमोशन के लिए काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी किया गया था। 4 मई और 5 मई को हिंदी विषय के लिए काउंसिलिंग के आदेश जारी किये गये थे। हाईकोर्ट में दायर याचिका को लेकर अब फिलहाल हिंदी विषय की काउंसिलिंग को स्थगित कर दिया गया है।

Back to top button