हेडलाइन

ट्रेनिंग के द्वारा हुआ भीषण ,हादसा एयरक्राफ्ट  हुआ क्रैश…

पुणे 22 अक्टूबर 2023। पुणे में ट्रैनिंग सत्र के दौरान एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने पुणे पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से इस बात की जानकारी दी है। पुणे ग्रामीण के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुणे जिले के गोजुबावी गांव के पास एक प्रशिक्षण सत्र के दौरान एक ट्रेनिंग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया|

हादसे में ट्रेनी और ट्रेनर दोनों सुरक्षित बचे

जानकारी मिल रही है कि तकनीकी खराबी के कारण ये प्लेन क्रैश हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि ये एक प्राइवेट कंपनी का ट्रेनी विमान था। इस घटना पर DGCA ने बताया कि रेड बर्ड एकेडमी टेक्नैम का विमान VT-RBT की बारामती हवाई क्षेत्र के पास क्रैश लैंडिंग हुई है। विमान को उड़ा रहे ट्रेनी और ट्रेनर, दोनों सुरक्षित हैं और आगे की जांच जारी है।

इसी कंपनी का विमान तीन पहले हुआ था क्रैश
इससे पहले गुरुवार को भी Redbird Flight Training Academy का एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ था, जिसमें पायलट जख्मी हो गया था। महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक गांव के निकट गुरुवार की शाम एक प्रशिक्षण विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें एक पायलट घायल हो गया। पुलिस ने बताया कि विमान में केवल पायलट सवार था। पुलिस ने पहले बताया था कि पायलट के अलावा विमान में एक और व्यक्ति सवार था और हादसे के बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। हालांकि, बाद में उसने कहा कि उनके द्वारा एकत्रित की गयी सूचना से पता चलता है कि पायलट के अलावा विमान में कोई और सवार नहीं था। पुलिस ने बताया कि पश्चिम महाराष्ट्र के पुणे जिले के बारामती तालुका में दुर्घटनाग्रस्त विमान एक निजी उड़ान प्रशिक्षण अकादमी का था। 

Back to top button