हेडलाइन

शिक्षकों के समर्थन में सांसद : स्कूल की टाइमिंग को लेकर लिखा शिक्षा मंत्री को पत्र, कहा… टाइमिंग में बदलाव व्यवहारिक नहीं..इसलिए… पढ़िये पत्र

रायपुर 16 जुलाई 2022। स्कूलों में बदली टाइमिंग को लेकर इन दिनों घमासान छिड़ा है। सुबह 9.45 से स्कूल की टाइमिंग को लेकर एक ओर जहां शिक्षकों में आक्रोश है, वहीं दूसरी तरफ विभाग की तरफ से धड़ाधड़ कार्रवाई भी हो रही है। इधर स्कूल की वक्त सुबह 9.45 से किये जाने पर सांसद मोहन मंडावी ने सवाल उठाये हैं। उन्होंने शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम को पत्र लिखा है। पत्र में शिक्षा मंत्री से कांकेर सांसद मोहन मंडावी ने विद्यालयीन समय में संशोधन का अनुरोध किया है।

दरअसल स्कूलों में टाइमिंग में कुछ बदलाव हुआ है। सुबह 9.45 से शाम 4 बजे तक स्कूल का वक्त निर्धारित किया गया है। इधर बदली टाइमिंग को लेकर अधिकारियों का रूख काफी सख्त हो गया है। 10 मिनट की देरी पर भी धड़ाधड़ कार्रवाईयां हो रही है। लिहाजा शिक्षकों का आक्रोश भी बढ़ रहा है।

शिक्षकों का आक्रोश देखते हुए सांसद मोहन मंडावी ने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि

शाला संचालन समय सारिणी को लेकर पालक, बालक व शिक्षक संगठनों द्वारा असंतोष प्रकट किया जा रहा है। समय सारिणी व्यवहारिक नहीं है। आंतरिक क्षेत्रों में छात्रों एवं शिक्षकों का समय पर शाला पहुंच पाना उचित प्रतीत नहीं होता। अत : निवेदन है कि जनहित, छात्रहित को दृष्टिगत रखते हुए समय सारिणी को 10.30 से 4.30 किये जाने और प्रात: कालीन समय सारिणी को 8.00 से 11.30 बजे किये जाने हेतु निर्देशित करने की कृपा करें ।

Back to top button