हेडलाइन

OP Choudhary: मंत्री ओपी चौधरी की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर से जुड़ी कंपनी के 218 करोड़ के कामों को किया निरस्त

रायपुर 20 जनवरी 2024। भाजपा सरकार बनने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर से जुड़ी एक कंपनी के 218 करोड़ के टेंडर रद्द कर दिये गये हैं। आवास एवं पर्यावरण मंत्री ओपी चौधरी ने विभागीय अधिकारियों की बैठक में इस बात का आदेश दिया। दरअसल रायपुर कंस्ट्रक्शन कंपनी को निर्माण कार्य से जुड़े 10 टेंडरों का कांट्रेक्ट मिला था। ये कंपनी नया रायपुर सहित अन्य जगहों पर काम कर रही थी। इस कंपनी पर गुणवत्ताहीन कामों के अलावे, नियत समय पर काम पूरा नहीं करने और ओवर बजट टेंडर के भी आरोप था। मंत्री ओपी चौधरी ने इस मामले में इंटर्नल टीम से जांच करायी थी।

जांच में शिकायतें सही पायी जाने पर कार्रवाई की गयी है। ओपी चौधरी ने कहा, कि सिर्फ रायपुर कंस्ट्रक्शन कंपनी ही नहीं, वैसे तमाम कंपनियों पर भी कार्रवाई की जायेगी, जहां गुणवत्ताहीन कामों की शिकायतें मिली है या फिर गड़बड़ियां हुई है। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा की 10 कार्य रायपुर कंस्ट्रक्शन लिमिटेड कंपनी को मिला था, जिसके संचालक मोहम्मद असगर पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर के भाई हैं। गौरतलब है कि इसके पहले मोहम्मद अकबर के पास ही पर्यावरण विकास मंत्रालय का दायित्व था।

ओपी चौधरी ने कहा कि गुणवत्ताहीन कार्य करने वाले ठेकेदारों पर सख्त कार्रवाई व अनुबंध समाप्त किया जायेगा। सभी परियोजनाएं समय-सीमा में पूरी हो, इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जायेगा।

Back to top button