क्राइम

गन्ने के खेत में पेड़ से लटके मिले दो ‘दलित नाबालिग बहनों’ के शव,…घर से अगवा कर हत्या का शक,…इलाके में तनाव का माहौल…

लखीमपुर 15 सितंबर 2022 : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 2 दलित सगी बहनों के शव पेड़ पर लटके मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। निघासन थाना इलाके के तमोलीन पुरवा गांव से बुधवार दोपहर लड़कियों का अपहरण हुआ था, जिसके कुछ देर बाद नजदीकी गन्ने के खेत में लगे एक पेड़ से दोनों के मृत शरीर झूलते मिले।

लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके में बुधवार की शाम दो सगी दलित नाबालिग बहनों की लाश एक ही पेड़ पर लटकी मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। मृतक लड़कियों की मां का आरोप है कि तीन युवक बाइक से आए और उसकी बेटियों को जबरदस्ती उठाकर ले गए। उन्हीं लोगों ने उसकी बेटियों को मारकर पेड़ से लटका दिया। घटना के बाद निघासन इलाके में भारी तनाव का माहौल है। इस घटना ने 8 साल पहले की बदांयू कांड की घटना एक बार फिर से ताजा कर दी हैं। जिस समय ये घटना हुई थी उस समय अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी की सरकार थी। घटना को लेकर काफी बवाल भी मचा था।

उन्होंने बताया कि इस घटना के विरोध में स्थानीय ग्रामीणों ने निघासन चौराहे पर रास्ता जाम कर प्रदर्शन किया। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन और अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और नाराज ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। सूत्रों ने बताया कि मृत लड़कियों की मां का आरोप है कि पड़ोस के गांव के रहने वाले तीन युवकों ने उसकी बेटियों को उनकी झोपड़ी के पास से अगवा करने के बाद उनकी हत्या कर दी।

शव देखकर गांव वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। इन किशोरियों की मां ने गांव वालों को बताया कि कुछ देर पहले एक बाइक से आए तीन युवक उसकी दो बेटियों को जबरदस्ती खींचकर गन्ने के खेत में ले गए थे। उसने विरोध किया तो उसे लात मारकर गिरा दिया। मां का आरोप है कि उसकी बेटियों को अगवा कर उनकी हत्या की गई है।

खबर मिलने का बाद मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। पुलिस ने किसी तरह से शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा। इस पर गांव वाले भड़क गए और निघासन चौराहे पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि दो किशोरियों के शव मिले हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। सीओ निघासन संजय नाथ तिवारी ने बताया कि किशोरी की मां हत्या का आरोप लगा रही है लेकिन अभी तक कोई लिखित तहरीर नहीं दी गई है।

इस घटना को लेकर प्रदेश के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा कि लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके में दो बहनों की पेड़ से लटकती लाश बरामद होने की सूचना मिलते ही आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह को भी मौके पर भेजा गया है। घटना के दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस के मुताबिक शाम 5.30 बजे के आसपास पुलिस की आपात सेवा-112 पर पुलिस को अपहरण की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो एक व्यक्ति ने बताया कि उसकी दो बेटिया दोहपर दो बजे से ही गायब हैं, उसे अपहरण की आशंका है। इसके कुछ देर बाद ही दोनों बहनों की लाश पास के खेत में पेड़ से लटकती पाई गई। पुलिस दोनों बच्चियों के शव का पोस्टमार्टम करवा रही है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Back to top button