हेडलाइन

बोरे बासी तिहार : आम हो या खास, सबने मिलकर मनाया बोरे बासी तिहार, मंत्रियों व IAS-IPS ने भी लिया बोरे बासी का लुत्फ…सोशल मीडिया पर बोरे बासी तिहार कर रहा ट्रेंड

रायपुर 1 मई 2023। अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस को बोरे बासी तिहार के रूप में मनाया जा रहा है। इस दौरान प्रदेश भर में मजदूर और मेहनतकश लोगों के खाने बोरे बासी का सम्मान करते हुए कई अधिकारियों ने भी बोरे बासी खाया। छत्तीसगढ़ की परंपरा का काफी अहम हिस्सा बोरे बासी को माना जाता है। आज बोरे बासी खाकर ना सिर्फ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने मेहनतकश मजदूरों का सम्मान किया है। बल्कि श्रमवीर के साथ खड़ा होने की बात कही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता से अपील की थी, कि बोरे बासी खाते हुए सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर को पोस्ट करें। मुख्यमंत्री की अपील पर हजारों लोगों ने बोरे बासी खाते हुए अपनी तस्वीर सोशल मीडिया में पोस्ट की है।

बलौदाबाजार-भाटापारा कलेक्टर चंदन कुमार ने आज श्रम दिवस के अवसर पर बोरे बासी खा कर बोरे बासी तिहार मनाया। उन्होंने सभी श्रमिक, किसानों एवं जिलेवासियों को बोरे बासी उत्सव की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील पर

@KorbaDist कलेक्टर संजीव कुमार झा और पुलिस अधीक्षक उदय किरण सहित निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडेय ने श्रमिक संगठन के पदाधिकारियों यू आर महिलांगे, आर पी खांडे, भारद्वाज के साथ बोरेबासी खाया। सभी ने छत्तीसगढ़ी खानपान और व्यंजन को बढ़ावा देने तथा श्रमिकों के सम्मान में बोरेबासी खाया और छत्तीसगढ़ शासन के अभियान की सराहना भी की।

दुर्ग कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा, एस .पी अभिषेक पल्लव औऱ सी.ई.ओ.जिला पंचायत श्री ऐ. के. देवांगन ने छत्तीसगढ़िया अंदाज़ में विवेकानन्द मंगल भवन दुर्ग में आयोजित कार्यक्रम में बोरे बासी का लुत्फ उठाया।

रायगढ़ के विधायक श्री प्रकाश नायक ने श्रमिकों के सम्‍मान में #अंतरराष्ट्रीय_श्रमिक_दिवस पर बोरे बासी खाकर शुभकामनाएं दीं।

विश्व श्रमिक दिवस के अवसर पर कबीरधाम जिले के कलेक्टर जनमेजय महोबे ने सपरिवार के साथ बोरे-बासी खाकर श्रमिकों का मान बढ़ाया।

श्रमवीरों के सम्मान में आज मनाए जा रहे #बोरे_बासी_तिहार पर

@RaigarhDist कलेक्टर श्री

@SinhaTaran, पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार और सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा ने बोरे बासी खाकर अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस की शुभकामनाएं दीं।

पुलिस अधीक्षक बलरामपुर-रामानुजगंज श्री मोहित गर्ग ने बोरे बासी खाकर श्रम वीरों के प्रति आभार व्यक्त किया।

राजनांदगांव जिले के कलेक्टर डोमन सिंह ने आज श्रम दिवस के अवसर पर बोरे बासी खा कर बोरे बासी तिहार मनाया। उन्होंने सभी श्रमिक, किसानों एवं जिलेवासियों को बोरे बासी उत्सव की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अपील पर मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कलेक्टर पी.एस.ध्रुव जी एवं एसपी टी.आर.कोशिमा जी ने आज 1 मई को अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर बोरे-बासी खाकर श्रमिकों के प्रति अपना सम्मान व्यक्त किया।

Back to top button