बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: शिक्षा विभाग के घूसकांड पूर्व DEO चंद्राकर सहित 3 गिरफ्तार, संविदा नियुक्ति नहीं होने से था खफा….3 महीने में तैयार की थी फर्जी घूसकांड की डायरी

रायपुर 15 जनवरी 2022। शिक्षा विभाग में 366 करोड़ के कथित घूसकांड मामले में रिटायर DEO सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया, उनमें रायपुर के पूर्व DEO जीआर चंद्राकर, कांग्रेस नेता व RTI एक्टिविस्ट संजय ठाकुर और तीसरा नाम कपिल सिंह का है। आरोप है कि इन सभी ने फर्जी तरीके से डायरी तैयार की और उसे सोशल मीडिया वायरल कराया।

पिछले साल रिटायर होने के बाद DEO चंद्राकर ने संविदा नियुक्ति के लिए अप्लाई किया था, लेकिन उन्हें शक था कि मौजूदा DEO ए एन बंजारा और के सी काबरा की वजह से उन्हें नियुक्ति नहीं मिल पाई। इसलिए उसने डायरी में पुराने ट्रांसफर ऑर्डर निकाले और फिर उसके सामने रकम लिख दिया। इस काम में चंद्राकर के पड़ोसी चौकीदार ने डायरी लिखने में मदद की। वहीं पूर्व DEO के दोस्त संजय सिंह और उसके टाइपिस्ट कपिल सिंह ने भी मदद की। कपिल ने 10 जनवरी को इसे अलग अलग जगहों पर पोस्ट किया था।

आपको बता दे कि 366 करोड़ के कथित घूस मामले को लेकर डायरी के कूटरचित कुछ पन्ने सोशल मीडिया में वायरल हुए थे, जिसमें, करोड़ों रुपये के लेनदेन का जिक्र था। मंत्री प्रेमसाय सिंह, उनकी पत्नी और OSD के नाम का भी जिक्र था, इस मामले मे कल ही मंत्री प्रेमसाय सिंह ने कल ही मुख्यमंत्री से मुलकात की थी।

Back to top button